world food india 2017: PM मोदी ने किया वर्ल्ड फूड इंडिया का उद्धाटन, कहा- किसानों की मेहनत हमारी फूड प्रोसेसिंग की रीढ़

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड फूड इंडिया 2017 का उद्धाटन करते हुए देश की अर्थव्यवस्था के बेहतर होने की बात कही। उन्होंने कहा कि भारत विश्व बैंक की इज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में 30 स्थान का सुधार हुआ है,जीएसटी के लागू होने से कई छोटे-बड़े टैक्स को खत्म कर दिया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए देश के विकास में किसानों के योगदान की सराहना की। पीएम मोदी ने कहा कि साधारण तकनीक के जरिए भी हमारे यहां मुरब्बा, अचार, पापड़, मुरब्बे जैसी चीजें बनाई जाती हैं। जो ना सिर्फ गरीबों को बल्कि दुनियाभर के समृद्ध लोगों को भी पसंद आती है। लाखों लोग ट्रेन के भीतर खाद्य सामग्री का इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में वह ट्रेन में यात्रा करने वालों के लिए एक बड़ा उद्योग हो सकते हैं। हम अपने किसानों को सम्मान से अन्नदाता कहकर बुलाते हैं, उनकी मेहनत हमारी फूड प्रोसेसिंग की रीढ़ है।

modi

 निवेश के लिए भारत सबसे बढ़िया विकल्प बताते कहा भारत में अब व्यापार करना पहले से कहीं ज्यादा आसान हो गया है। पीएम ने कहा हम अपने गांवों को डिजिटल कनेक्टिविटी से जोड रहे हैं जिसके लिए एक समय तय किया गया है।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'भारत में खाद्य उद्योग तेजी से बढ़ रहा है और 'मेक इन इंडिया' अंतरराष्ट्रीय मानकों की बराबरी कर रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि फूड इंडस्ट्री के लिए भारत में बेहतर मौके हैं। हमारे पास उपभोक्ताओं की विशाल रेंज है। एक दिन में लाखों यात्री भारत में ट्रेन में खाना खाते हैं। भारत में फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री के पोटेन्शल ग्राहक मौजूद हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi inaugrates world food india 2017 speaks about farmers.He says farmers are the central of our food processing industry.
Please Wait while comments are loading...