• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में अगले 2-3 साल मे बड़ा निवेश करेगा सऊदी अरब

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 समिट में शामिल होने के लिए अर्जेंटीना पहुंचे हैं। यहां उन्होंने योगा फॉर पीस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं अर्जेटीना की टीम को हॉकी विश्वकप का पहला मैच जीतने की बधाई देता हूं। पीएम ने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए इससे बेहतर नाम सोच पाना मुश्किल है, योग हमे मानसिक सुकून के साथ ही शारीरिक सुकून भी देता है। यह हमारे शरीर और मस्तिष्क को ताकत देता है। पीएम ने कहा कि जब दिमाग में शांति होगी तो परिवार, समाज, देश और दुनिया में भी शांति होगी। योग भारत की ओर से दुनिया के लिए तोहफा।

modi

प्रधानमंत्री मोदी ने समिट से इतर सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद से मुलाकात की। पीएम ने कहा कि जी-20 समिट में वैश्विक अर्थव्यवस्था, सतत विकास, पर्यावरण में बदलाव, भगोडे अपराधी जैसे मुद्दे पर बात की जाएगी। हे मुद्दे पूरी दुनिया के हित के मुद्दे हैं, नाकि सिर्फ भारत या अर्जेंटीना के लिए। पीएम मोदी की सऊदी के प्रिंस से मुलाकात के बारे में जानकारी देते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि यह मुलाकात देश में अगले 2-3 वर्षों में निवेश को बढ़ाने को लेकर थी।

विदेश सचिव ने बताया कि सऊदी अरब देश के इंफ्रास्ट्रक्टर में निवेश करेगा, साथ ही तकनीक, कृषि और ऊर्जा के क्षेत्र में भी सऊदी अरब भारत में निवेश करेगा। वहीं यूएन के जनरल सेक्रेटरी एंटोनियो गोटारिस के साथ पीएम मोदी की मुलाकात के बारे में उन्होंने बताया कि यह मुलाकात आगामी क्लाइमेट चेंज की बैठक को लेकर थी, जोकि पोलैंट में होने वाली है, जिसका नाम कॉप 24 है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi in Argentina for G20 Summit meets Saudi Arab prince Mohammed bin Salman Al Saud.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X