• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विमान दुर्घटना पर PM मोदी ने जताया शोक, कहा- दुख की इस घड़ी में भारत हर पल इंडोनेशिया के साथ

|

PM Modi expresses grief over the loss of lives in a plane crash in Indonesia: इंडोनेशिया के परिवहन मंत्री बुदी करया सुमाड़ी ने यात्री विमान (Sriwijaya Air Boeing 737-500) के क्षतिग्रस्त होने की पुष्टि कर दी है। इस हादसे पर भारत के पीएम मोदी ने गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होंने Twitter पर लिखा है कि इंडोनेशिया में दुर्भाग्यपूर्ण विमान दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. दुख की इस घड़ी में भारत इंडोनेशिया के साथ हर पल खड़ा है।

दुख की इस घड़ी में भारत हर पल इंडोनेशिया के साथ: PM मोदी

आपको बता दें कि इससे पहले इंडोनेशियाई जांचकर्ताओं ने आज मीडिया को जानकारी देते हुए कहा था कि राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के बाद यात्री विमान जिले के लाकी और लंकांग द्वीप के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हमें आज वहां से दो (बॉडी) बैग मिले हैं, एक बैग यात्री से जुड़ा है और दूसरे में बॉडी पार्ट्स हैं, बता दें कि विमान में 62 लोग सवार थे।

उड़ान भरने के 4 मिनट बाद ही विमान हुआ लापता

रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीविजय एयर बोइंग विमान 737-500 शनिवार (09 जनवरी) दोपहर को जकार्ता में सोएकरनो-हट्टा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से निकलने के लगभग चार मिनट बाद एक गहरी खाई में गिर गया था। दुर्घटना कैसे हुई है, इसके कोई कारण अभी तक सामने नहीं आए हैं। अधिकारियों ने कहा है कि हमें ऐसा लग रहा है कि 62 में से कोई भी शख्स जीवित नहीं होगा। विमान हादसे के बाद हेलीकॉप्टर और गोताखोरों को रविवार को शहर के बीच पर तैनात किया गया है। 62 यात्रियों में 7 बच्चे और 3 शिशु शामिल थे जबकि 12 चालक दल के सदस्य थे और सभी इंडोनेशिया के ही रहने वाले थे।

देखें: PM मोदी का Tweet

    Indonesia Plane Crash: दुर्घटना स्थल पर मिले बॉडी पार्ट्स,62 लोग सवार थे | वनइंडिया हिंदी

    मालूम हो कि उड़ान संख्या SJ182 इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से बोर्नियो द्वीप जा रही थी। उड़ान भरने के 4 मिनट बाद ही विमान का कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया था। बोर्निया द्वीप पहुंचने का वक्त विमान का 90 मिनट का था। रिपोर्ट के मुताबिक, विमान 26 साल पुराना था। विमान की पहली फ्लाइट मई 1994 में हुई थी। यह बोइंग 737-500 क्लासिक विमान था।

    यह पढ़ें: America: कैपिटल बिल्डिंग से 2 ब्लॉक दूर खड़ी थी हथियारों से भरी गाड़ी, जांच रिपोर्ट से खुलासा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Prime Minister Narendra Modi expresses grief over the loss of lives in a plane crash in Indonesia.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X