• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल में 1 रुपए सस्ता हुआ डीजल और पेट्रोल, आज रात से लागू होंगी नई कीमतें

|

कोलकाता। Petrol Dieser price देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 के या तो पास या फिर पार जा चुकी है और केंद्र से लेकर राज्यों की सरकारों के पास भी तेल के बढ़ते दामों को लेकर कोई जवाब नहीं है। इस बीच पश्चिम बंगाल में राजनीतिक माहौल के चलते पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की गई है। ममता सरकार ने पेट्रोल और डीजल दोनों के दामों में एक रुपए प्रति लीटर की कटौती की है। नई कीमतें आज रात से लागू हो जाएंगी।

Petrol and diesel

पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव की घोषणा की है। पश्चिम बंगाल सरकार ने पेट्रोल पर लगने वाले कर में कटौती की है। अमित मित्रा ने कहा, "केंद्र सरकार पेट्रोल पर टैक्स के जरिए 32.90 रुपये प्रति लीटर कमाती है, जबकि राज्य को केवल 18.46 रुपये मिलते हैं। डीजल के मामले में, केंद्र सरकार की कमाई राज्य के लिए 12.77 रुपये के मुकाबले 31.80 रुपये प्रति लीटर है।"

    Petrol Diesel Prices: आज नहीं बढ़े Petrol-Diesel के दाम, आम जनता ने ली राहत की सांस । वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। बंगाल में शनिवार को जुलूस निकालकर विरोध-प्रदर्शन किया गया। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने भी कई राज्यों में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Petrol and diesel price cut one rupees in West bengal
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X