• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'खुद को हारता देख पाकिस्तान परमाणु हथियार के इस्तेमाल से नहीं हिचकेगा'

|

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर से सोमवार को कहा है कि पाकिस्तान अगर भारत के साथ लड़ाई में खुद को हारता हुए समझेगा तो वो अपने परमाणु हथियारों के इस्तेमाल करने से नहीं हिचकेगा। वहीं भारतीय वायु सेना की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या पर कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि चाहे एक मरे हो या 100 लेकिन बाहर यह संदेश साफ गया है कि भारत अपने निर्दोष सैनिकों और नागरिकों की हत्या नहीं होने देगा।

विनाश के हथियारों का उपयोग करना देश के हित में नहीं

विनाश के हथियारों का उपयोग करना देश के हित में नहीं

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान न तो देश पूर्ण पैमाने पर युद्ध का सामना कर सकता है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अमृतसर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान को लगात है कि वह पारंपरिक युद्ध में भारत के खिलाफ हार रहा है तो वह अपने परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने से नहीं हिचकेगा। भारत और पाकिस्तान दोनों ही परमाणु शक्तियां हैं। उन्होंने कहा कि विनाश के हथियारों का उपयोग करना देश के हित में नहीं है, लेकिन इस्लामाबाद लड़ाईयों में हार को देखते हुए ऐसा दुस्साहस कर सकता है।

भारतीय वायुसेना ने भारत के संकल्प को साबित किया

भारतीय वायुसेना ने भारत के संकल्प को साबित किया

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हमले के बाद भारतीय वायुसेना भारत के संकल्प को साबित किया है। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि क्या पाकिस्तान भारत के साथ पूर्ण युद्ध का जोखिम उठा सकता है। बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान की सरकार और वहां से आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा की आलोचना की थी। पंजाब विधानसभा में बोलते हुए अमरिंदर सिंह ने पाक को कड़ा जवाब देने की मांग केंद्र से की थी।

भारत ने एयर स्ट्राइक कर लिया बदला

भारत ने एयर स्ट्राइक कर लिया बदला

बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के ठीक 12 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के कई ट्रेनिंग कैंप को तबाह कर दिया। भारतीय वायुसेना ने पिछले सोमवार और मंगलवार की रात 3.30 बजे इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। इस ऑपरेशन के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भी बुधवार को भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास किया था लेकिन भारतीय लड़ाकू विमानों ने उन्हें वापस खदेड़ दिया था। इस दौरान भारत ने पाकिस्तान के एफ-16 फाइटर जेट को भी मार गिराया है। इस जवाबी कार्रवाई में भारत का एक मिग जेट भी क्रैश हो गया और विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने पकड़ लिया था लेकिन दो दिन में ही उनकी भारत वापसी भी हो गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan won't hesitate to use nuclear arsenal if it felt it was losing out against India, warns Amarinder Singh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X