• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान PM इमरान खान ने कहा- IAF पायलट अभिनंदन को कल छोड़ा जाएगा

|
    Pakistan के PM Imran Khan का बयान - कल करेंगे Wing Commander Abhinandan को रिहा | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान सरकार रिहा करने के लिए तैयार हो गई है। पाकिस्तान कल पायलट अभिनंदन को रिहा कर सकती है। इसकी पुष्टि खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने की है। भारत पाकिस्तान के बीच उत्पन्न हुई तनाव की स्थिति के बाद पाकिस्तान सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाया था। सदन को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, हिन्दुस्तान का पायलट हमने पकड़ा हुआ है। शांति पहल के तहत हम उसको कल रिहा कर देंगे।

    मैंने कल मोदी को फोन करने की कोशिश की थी

    मैंने कल मोदी को फोन करने की कोशिश की थी

    इमरान खान ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि, मैंने कल मोदी को फोन करने की कोशिश की थी, उन्हें संदेश भेजने की कोशिश की। अगर यह बात आगे बढ़ती है तो भारत या पाकिस्तान को इसमें कोई फायदा नहीं है। इमरान खान ने कहा कि, मैं एक खिलाड़ी के रूप में अपनी यात्राओं के जरिए भारत को जानता हूं और वहां मेरे दोस्त हैं। मुझे पता है कि वहां बहुत से लोग हैं जो वहां की मौजूदा सरकार की रणनीति से सहमत नहीं हैं। उन्हें एहसास होगा कि यह गलती है।

    हमारे इस कदम को कमजोरी के तौर पर ना देखें

    इमरान खान ने कहा कि, मैंने कल भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से बात करने की कोशिश की थी। आज शाम को मैं तुर्की के राष्ट्रपति से इस बारे में बात करूंगा। लेकिन कृपया इसे हमारी कमजोरी के रूप में ना देखें। मैं हिन्दुस्तान से कहूंगा कि इसे आगे लेकर ना जाएं, अगर ये हुआ तो पाकिस्तान के पास जवाबी हमले के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं होगा। इमरान खान ने कहा, हिन्दुस्तान का पायलट हमने पकड़ा हुआ है। शांति की पहल के तहत हम उसको कल रिहा कर देंगे।

    भारत अभिनंदन को लगातार भारत लाने की कोशिश कर रहा था

    भारत अभिनंदन को लगातार भारत लाने की कोशिश कर रहा था

    पायलट अभिनंदन की रिहाई मोदी सरकार की एक बड़ी कूटनीतिक जीत मानी जा रही है। पायलट के पकड़े जाने की खबर सामने आने के बाद भारत सरकार लगातार अपने जवान को छुड़ाने के लिए जरूरी कदम उठा रही है। इससे पहले भारत ने पायलट अभिनंदन के रिहाई के लिए किसी तरह का समझौता करने से इंकार कर दिया था। बता दें कि, बुधवार को पाकिस्तान के विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, जिन्हें सफलतापूर्वक खदेड़ दिया गया। पाकिस्तान के एफ-16 विमान को पीछा करने वालों में भारत का मिग-21 भी था, जिसे वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन उड़ा रहे थे। पाक विमान का पीछा करने के चक्कर में अभिनंदन पीओके में चले गए थे। जहां उनका मिग-21 क्रैश हो गया और वे पैराशूट से बाहर निकल आए, जिसके बाद पाक सेना ने उन्हें पकड़ लिया था।

    येदुरप्पा बोले-एयर स्ट्राइक से बनी मोदी लहर, कर्नाटक में BJP जीतेगी 22 सीटें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pakistan Prime Minister Imran Khan: As a peace gesture we are releasing Wing Commander Abhinandan tomorrow.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X