• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश मंत्री की आधिकारिक वेबसाइट को हैकरों ने हैक कर लिया है। इस वेबसाइट को शनिवार को कुछ हैकर्स ने हैक कर लिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि हमे इस बारे में शिकायत मिली है कि साइट को दूसरे देश से एक्सेस किया गया है। डॉन की खबर के मुताबिक यह साइबर हमला भारत से किया गया है। आईटी टीम ने फिलहाल वेबसाइट पर वापस नियंत्रण हासिल कर लिया है और इस बात की जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं कि इसे किसने हैक किया था। फैसल ने कहा कि फिलहाल विदेश मंत्रालय की वेबसाइट बिना किसी रुकावट के चल रही है।

hack

हालांकि ऑस्ट्रेलिया, सऊदी अऱब, यूके, नीदरलैंड के यूजर्स ने कहा कि वेबसाइट सुचारू रूप से नहीं चल रही है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर साइबर अटैक की खबर पुलवामा आतंकी हमले के समय आई है, जिसमे 40 से अधिक सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। यह आतंकी हमला उस वक्त हुआ था जब 78 वाहनों में सेना के 2500 से अधिक जवान जम्मू से श्रीनगर के लिए कूच कर रहे थे। इसी दौरान आतंकी े विस्फोटक से भरी गाड़ी को सेना के काफिले में टकरा दिया, जिसकी वजह से तमाम जवान शहीद हो गए।

गुरुवार को सेना के काफिले पर आतंकी ने फिदायीन हमला कर दिया, जिसमे 44 जवान शहीद हो गए। जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश का आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर जवानों की बस से टकरा गया। जिस काफिले को निशाना बनाया गया है उसमें करीब 2500 जवान सफर कर रहे थे। ये सभी जवान जम्‍मू से श्रीनगर जा रहे थे। जैश ने इस हमले के साथ ही सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि हमले को जैश के आतंकी आदिल अहमद डार उर्फ वकास ने अंजाम दिया। आदिल पुलवामा का ही रहने वाला था और यहां के काकापोरा से आता था।

इसे भी पढ़ें- Pulwama Attack: अमेरिका के एनएसए ने अजीत डोवाल को किया फोन, कही बड़ी बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan foreign ministry website hacked later recovered.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X