• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राफेल डील पर पी चिदंबरम बोले- स्क्रैप में नहीं डालेंगे बल्कि बेहतर दर पर और अधिक राफेल खरीदेंगे

|

नई दिल्ली। फ्रांस के साथ राफेल डील पर कांग्रेस पार्टी के विरष्ठ नेता ओर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि उनकी सरकार आती है तो वो इस सौदे को स्क्रैप में नहीं डालेगी। बल्कि कांग्रेस फ्रांस के साथ इससे बेहतर सौदा तय कर खरीदेगी। पी चिदंबरम ने कहा कि इस डील के लिए ऑफसेट साथी की पसंद वास्तव में एक मुद्दा था लेकिन सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा विमान की सख्या, मूल्य और वितरण कार्यक्रम था।

P Chidambaram on Rafale deal, says If back in power will not scrap, will buy more at better rate

द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में पी चिदंबरम ने कहा कि राफेल विमान खरीदे जाएंगे। इस सौदे को बेहतर बनाने के लिए यह परिवर्तनों से गुजर सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस मामले को अदालतों में ले जाने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने मामले की संसदीय जांच का पक्ष लिया, जिसके आधार पर विभिन्न एजेंसियां ​​अपने एक्ट को निभा सकती हैं। बता दें कि राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार के अपने हमले पर लगातार भरोसा किया है और खासतौर पर अनिल अंबानी के रिलायंस समूह को दिए गए ऑफसेट अनुबंध को।

वहीं एक सवाल के जवाब में कि क्या कांग्रेस सत्ता में आने पर इस सौदे को रद्द कर देगी या जांच का आदेश देगी पर पूर्व वित्तमंत्री ने कहा हम वही हैं जिन्होंने राफेल विमान को चुनाव था। हमें राफेल विमान को क्यों स्क्रैप करना चाहिए? राफेल एक अच्छा विमान है। हम वह विमान चाहते हैं। वास्तव में यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो यह पता लगाएगी कि आप 126 राफेल विमान कैसे खरीद सकते हैं।

उन्होंने कहा उसकी शीघ्र डिलिवरी के बारे में पूछ सकते हैं। लेकिन हम निश्चित रूप से मूल्य निर्धारण पर ध्यान देंगे। लेकिन राफेल विमान सौदे को खत्म नहीं किया जाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या डील से जुड़े नए खुलासे के बाद कांग्रेस अदालत का दरवाजा खटखटाएगी पर चिदंबरम ने कहा कि इससे मुझे कोई मतलब नहीं है। मैंने कभी नहीं माना कि अदालत इन मुद्दों को हल करने का मंच है।

कांग्रेस के साथ गठबंधन को तैयार ​शिवपाल यादव, जल्द एलान कर सकती हैं प्रियंका गांधी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
P Chidambaram on Rafale deal, says If back in power will not scrap, will buy more at better rate
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X