• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संसद भवन में एक और अधिकारी मिला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर के बीच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब देश की राजधानी दिल्ली में संसद भवन का एक वरिष्ठ अधिकारी संक्रमित पाया गया। जानकारी के मुताबिक संक्रमित अधिकारी संसद की एनेक्स बिल्डिंग के संपादकीय और अनुवाद विभाग में काम करते हैं। संपादकीय और अनुवाद विभाग एनेक्स बिल्डिंग में पांचवी मंजिल पर स्थित है, जहां यह अधिकारी 12 मई तक अपने दफ्तर आते रहे। इस मंजिल पर ज्यादातर संसदीय अधिकारियों के दफ्तर हैं।

संसद में कोरोना वायरस के संक्रमण का दूसरा मामला

संसद में कोरोना वायरस के संक्रमण का दूसरा मामला

आपको बता दें कि संसद भवन में कोरोना वायरस के संक्रमण का यह दूसरा मामला है। इससे पहले अप्रैल के महीने में संसद भवन में ही एक और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिला था। एनेक्स बिल्डिंग मुख्य संसद भवन से लगभग 100 मीटर की दूरी पर स्थित है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, संसद में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला गुरुवार को सामने आया था, जिसके बाद शुक्रवार सुबह से एनेक्स बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल पर स्थित कार्यालयों के एक ब्लॉक को सील करने और सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया। अधिकारी के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग भी शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें-दिल्ली-महाराष्ट्र-गुजरात समेत 6 प्रदेशों से आने वालों को इस राज्य में Covid-19 टेस्ट कराना जरूरीये भी पढ़ें-दिल्ली-महाराष्ट्र-गुजरात समेत 6 प्रदेशों से आने वालों को इस राज्य में Covid-19 टेस्ट कराना जरूरी

3 मई को खोली गई थी संसद

3 मई को खोली गई थी संसद

गौरतलब है कि 3 मई को लॉकडाउन का दूसरा चरण खत्म होने के बाद एक तिहाई स्टाफ के साथ संसद भवन को खोला गया था। इससे पहले अप्रैल में जिस हाउसकीपिंग स्टाफ की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, वो संसद भवन में काम नहीं करता था, बल्कि 36 गुरुद्वारा रकाब गुंज रोड स्थित लोकसभा सचिवालय के एक दफ्तर में कार्यरत था।

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 118447

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 118447

आपको बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान ही 6088 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसके बाद कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 118447 हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस ने 148 लोगों की जान ली है। हालांकि राहत की बात ये है कि अभी तक कोरोना वायरस के 48533 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। इस तरह देश में इस समय कोरोना वायरस के एक्टिव केस 66330 हैं।

ये भी पढ़ें-WHO एग्जीक्यूटिव बोर्ड के चेयरमैन बने डॉ. हर्षवर्धन, कोरोना महामारी के दौर में निभाएंगे अहम भूमिकाये भी पढ़ें-WHO एग्जीक्यूटिव बोर्ड के चेयरमैन बने डॉ. हर्षवर्धन, कोरोना महामारी के दौर में निभाएंगे अहम भूमिका

English summary
One More Official Found Coronavirus Positive In Parliament House.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X