• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

JK टारगेट किलिंग: उमर और महबूबा ने की निंदा, नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों ने शनिवार को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में एक और नागरिक की लक्षित हत्या की कड़ी निंदा की। बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह को आतंकवादियों ने शाम करीब 6.40 बजे गोली मार दी थी और उन्हें श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि साह ने केवल कमाई के अवसरों की तलाश में श्रीनगर आए थे, ये बेहद ही निंदनीय है।

Omar Abdullah and Mehbooba mufti condemn the killing of street vendor in jammu kashmir

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी इन हत्याओं की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया, आज श्रीनगर में रेहड़ी लगाने वाले अरविंद कुमार की आतंकी हमले में मौत की कड़ी निंदा करता हूं। यह आम नागरिकों को निशाना बनाने का एक और मामला है। अरविंद कुमार श्रीनगर कमाई और अवसर की तलाश में आए थे और यह अफसोसनाक है कि उनकी हत्या कर दी गई। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शाम श्रीनगर में आतंकवादियों द्वारा मारे गए अरबिंद कुमार साह के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भी गैर-स्थानीय स्ट्रीट वेंडर की हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा कि, एक स्ट्रीट वेंडर पर आज हुए हमले की कड़ी निंदा करती हूं, जिसकी दुखद मौत हो गई। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने हमले को कायराना करार दिया। उन्होंने कहा, पूरी तरह विशुद्ध आतंकवाद है। एक बार फिर ईदगाह में गैर स्थानीय रेहड़ी वाले की हत्या कर दी गई। कोई कितना कायरना हरकत कर सकता है।

हाल ही में आतंकियों ने कई गैर-मुस्लिम और गैर-कश्मीरी लोगों की जान ली है। 5 अक्टूबर को श्रीनगर में बिहार के एक रेहड़ी वाले की हत्या कर दी गई थी। सितंबर में कुलगाम के नेहामा इलाके में आतंकियों ने बिहार के एक मजदूर की हत्या कर दी थी। गौरतलब है कि इसी महीने आतंकियों ने 8 नागरिकों की हत्या कर दी है। इनमें से 5 अल्पसंख्यक समुदाय से हैं और 6 हत्याएं ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीगर में हुई हैं। पिछले सप्ताह श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल के अंदर महिला प्रधानाध्यापक और एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

एक्सपर्ट्स ने बताया-वैक्सीन से चलते दिल्ली में कम आ रहे हैं कोरोना मामलेएक्सपर्ट्स ने बताया-वैक्सीन से चलते दिल्ली में कम आ रहे हैं कोरोना मामले

शनिवार को, आईजीपी कश्मीर, विजय कुमार ने कहा कि कश्मीर में लक्षित हमले शुरू होने के बाद से नौ मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए हैं। कुमार ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कई नागरिक हत्याओं में शामिल पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तालिबा (एलईटी) से जुड़े दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

Comments
English summary
Omar Abdullah and Mehbooba mufti condemn the killing of street vendor in jammu kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X