• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Odisha News: कोरई स्टेशन पर मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 2 लोगों की मौत, रेल लाइनें अवरुद्ध

|
Google Oneindia News

Odisha News: ओडिशा के कोरई रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने से हादस हो गया है। ओडिशा ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने जानकारी दी है कि ईस्ट कोस्ट रेलवे के तहत आने वाले कोरई स्टेशन पर सोमवार की सुबह एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं मालगाड़ी के पटरी से उतरने से रेल लाइनें अवरुद्ध हो गई है और स्टेशन भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया है। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने कहा कि राहत दल, रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Recommended Video

Odisha News: कोरई स्टेशन पर मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 2 लोगों की मौत, रेल लाइनें अवरुद्ध
odisha Korai Station

रेल मंत्रालय ने कहा है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन हादसे में यात्रियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों के लिए 1-1 लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों के लिए 25 हज़ार की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। पीड़ितों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों के लिए पर्याप्त उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जपुर जिले के कोरई स्टेशन पर सोमवार सुबह करीब 6.45 बजे मालगाड़ी पटरी से उतर गई। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। हालांकि रेलवे की ओर से 2 की लोगों की मौत की ही बात बताई गई है।

फिलहाल दोनों लाइनें बाधित होने से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। पटरी से उतरने के बाद ट्रेन स्टेशन के यात्री वेटिंग रूम में घुस गई। पटरी से उतरने के कारण रेलवे स्टेशन की इमारत को भी नुकसान पहुंचा है। यह स्टेशन ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECoR) के खुर्दा रोड रेलवे डिवीजन के तहत भद्रक-कपिलस रोड रेलवे सेक्शन पर स्थित है।

ECoR के सूत्रों ने कहा कि दुर्घटना राहत ट्रेन और दुर्घटना राहत मेडिकल की टीम को घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दिया गया है। डीआरएम खुर्दा रोड अन्य शाखा अधिकारियों के साथ राहत और बहाली कार्य के लिए दुर्घटनास्थल पर गए हैं।

ये भी पढ़ें- बिहार वैशाली एक्सीडेंट: ट्रक से कुचलकर 12 की मौत, राष्ट्रपति और PM मोदी ने जताया शोकये भी पढ़ें- बिहार वैशाली एक्सीडेंट: ट्रक से कुचलकर 12 की मौत, राष्ट्रपति और PM मोदी ने जताया शोक

Comments
English summary
Odisha good train derailed at Korai Station 2 died East Coast Railway
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X