• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नुसरत जहां का PM पर तंज,' मोदी जी मोर के साथ बिजी रहे और बेरोजगारी दर ऊपर जाती रही'

|

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस से सांसद नुसरत जहां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। नुसरत जहां ने ट्वीट में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी मोर के साथ वीडियो बनाने में बिजी थे उधर देश में बेरोजगारी की दर लगातार ऊपर जाती रही।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

Nusrat Jahan

तृणमूल सांसद नुसरत जहां ने इसके साथ ही एक खबर का लिंक भी शेयर किया है। इस खबर के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार में कमी की वजह से देश में बेरोजगारी की दर में 8.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इकॉनॉमिक टाइम्स की इस खबर में ये बताया गया है कि देश में मनरेगा में काम की कमी और खरीफ की फसल की बुवाई खत्म होने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार में बहुत ज्यादा कमी आई है। हर बार की अपेक्षा इस बार ये उल्टा ट्रेंड देखा गया जबकि अप्रैल के बाद रोजगार में बढ़ोतरी देखने को मिलती थी।

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग ऑफ इंडियन इकॉनॉमी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कोविड के असर ने रोजगार दर को बिल्कुल रोक दिया है। अगस्त में रोजगार की दर जुलाई के 37.6 की तुलना में 37.5 प्रतिशत तक गिर गई है। वहीं बेरोजगारी की दर 8.4 प्रतिशत तक बढ़ गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में बेरोजगारी की दर अप्रैल और मई में उच्चतम 23 प्रतिशत के बाद से लगातार गिर रही है जुलाई में 7.4 प्रतिशत से बढ़कर अगस्त में 8.4 प्रतिशत हो गई है। इस दौरान देश में श्रमशक्ति बढ़कर 42.4 करोड़ से बढ़कर 42.8 करोड़ हो गई। इस दौरान रोजगार न मिलने से बेरोजगारी दर बढ़कर 3.2 करोड़ से बढ़कर 3.6 करोड़ बढ़ गई है।

अभिनेत्री से राजनेता बनी नुसरत जहां मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करती रही हैं। इसके पहले भी उन्होंने पबजी बैन किए जाने पर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था। तब उन्होंने लिखा था कि अब न पबजी में रिवाइवल होगा न इकॉनॉमी में, मोदी जी अब हम क्या करें।

अब ना PUBG में रीवाईवल होगा ना ईकोनोमी में, नुसरत जहां ने पूछा-मोदी जी अब हम क्या करें?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
nusrat jahan comments on pm modi on unemployment
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X