• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना की दूसरी लहर ने मचाई तबाही, 2020 की तुलना में इस साल एक्टिव मरीजों की संख्या हुई दोगुनी

|

नई दिल्ली, 21 अप्रैल। साल 2021 की शुरुआत में कोरोना वायरस मामलों में गिरावट के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि नया वर्ष नई खुशियां लेकर आएगा। हालांकि लोगों की इसी लापरवाही ने अब देश को कोरोना वायरस की दूसरी चपेट में ला खड़ा किया है, पिछले साल की तुलना में महामारी कई गुना रफ्तार में फैल रही है। पहली बार है जब देश में प्रतिदिन सामने आ रहे मरीजों का आंकड़ा तीन लाख के करीब पहुंच गया है, वहीं सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक देश में इस वर्ष नए संक्रमितों की संख्या पिछले साल की तुलना में दोगुनी हो गई है।

number of active coronavirus patients doubled this year compared to 2020
    Coronavirus India Update: इन Five States में One Lakh के पार एक्टिव केस | वनइंडिया हिंदी

    गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का भयानक रूप देखने को मिल रहा है। इस साल ना सिर्फ संक्रमण की रफ्तार कई गुना अधिक है बल्कि कोरोना के कई नए वेरियंट भी मिले हैं। हालात इस तरह बेकाबू हो गए हैं कि रोजाना नए मामले 3 लाख के करीब पहुंच गए हैं। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 2,95,041 नए केस सामने आए हैं, नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,56,16,130 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 2,023 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,82,553 पहुंच गया है।

    केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, भारत में वर्तमान में 21,57,000 सक्रिय मामले हैं, यह संख्या पिछले साल सक्रिय कुल मामलों का दोगुना है। पहली लहर की तुलना में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अधिक तेजी से पैर पसार रही है। बुधवार को सामने आए नए मरीज और कोरोना वायरस के मौत अब तक के सबसे उच्चतम आंकड़े हैं। बता दें कि पिछले वर्ष कोरोना वायरस की पहली लहर में एक दिन इतनी बड़ी संख्या में कोविड से मौत और संक्रमण के नए मामले सामने नहीं आए थे।

    UP: कोरोना पीड़ित कर्मचारियों को म‍िलेगी 28 दिन की पेड लीव, योगी सरकार ने जारी क‍िया नोटिफिकेशन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    number of active coronavirus patients doubled this year compared to 2020
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X