• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इतिहासकार इरफान हबीब ने पीएम मोदी को कहा 'अनपढ़', वकील ने भेजा नोटिस

|

नई दिल्ली। अलीगढ़ सिविल कोर्ट के अधिवक्ता ने मंगलवार को इतिहासकार इरफान हबीब को उनके एक बयान को लेकर नोटिस भेजा है। दरअसल इतिहासकार इरफान हबीब ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह को लेकर एक बयान दिया था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनपढ़ कहा था वहीं, गृहमंत्री अमित शाह को अपने नाम में से शाह हटाने की सलाह दी थी।

नाराज अधिवक्ता ने इतिहासकार इरफान हबीब को भेजा नोटिस

नाराज अधिवक्ता ने इतिहासकार इरफान हबीब को भेजा नोटिस

इतिहासकार इरफान हबीब को भेजे नोटिस में वकील संदीप कुमार गुप्ता ने कहा कि इतिहासकार ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में दिया गया भाषण "भारत की एकता और विविधता के खिलाफ है और यह संप्रभुता को भी चुनौती देता है। नोटिस में कहा गया है कि अपने बयान को वापस लें व इस पर माफी मांगें। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ वाद दायर कराने को कहा है।हबीब के भाषण की ओर इशारा करते हुए गुप्ता ने कहा, आपने अमित शाह को सलाह दी कि वह अपने नाम से शाह को हटा दें क्योंकि यह एक फारसी शब्द है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनपढ़ कहा था।

अधिवक्ता संदीप अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम के प्रतिनिधि हैं

अधिवक्ता संदीप अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम के प्रतिनिधि हैं

रविवार को एएमयू में हबीब ने कहा था- आरएसएस की स्थापना मुसलमानों पर हमला करने के लिए की गई थी। उन्होंने कहा कि टू-नेशन थ्योरी सावरकर लेकर आए थे और वह नाथूराम गोडसे के करीबी थे। सावरकर को कोर्ट ने परिस्थितिजन्य सबूतों के अभाव में छोड़ दिया नहीं तो उन्हें भी सजा होती। नोटिस में कहा गया है कि, इतिहासकार ने केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान में गांधी के चश्मे के उपयोग का मजाक उड़ाया था। अधिवक्ता संदीप अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम के प्रतिनिधि हैं।

'पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह दोनों मुसलमानों को दीमक कहते हैं'

'पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह दोनों मुसलमानों को दीमक कहते हैं'

नागरिकता संशोधन अधिनियम, 2019 पर हमला करते हुए, हबीब ने कहा था कि सीएए एक कठोर कानून"है जो गरीब मुसलमानों को सबसे अधिक प्रभावित करेगा। इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा। हबीब ने आगे कहा कि अमित शाह के नाम में शाह एक फारसी शब्द है, इसलिए गृह मंत्री को अपना नाम बदलना चाहिए। इरफान हबीब ने कहा कि पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह दोनों मुसलमानों को दीमक कहते हैं। उन्होंने पूछा आप मुसलमानों को दीमक क्यों कहते हैं, सिर्फ इसलिए कि वे मुसलमान हैं।

पीओके पर सेना प्रमुख के बयान पर रक्षा राज्यमंत्री ने कही बड़ी बातपीओके पर सेना प्रमुख के बयान पर रक्षा राज्यमंत्री ने कही बड़ी बात

English summary
Notice served to historian Irfan Habib over remarks on PM modi, Amit Shah Aligarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X