• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठिठुरन, राजधानी आने वाली 14 ट्रेनें लेट

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत ठंड से ठिठुर रहा है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में हुई बर्फबारी से पूरे उत्तर भारत का ठंड से बुरा हाल है। बीते शनिवार से दिल्ली- एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में मौसम बेहद सर्द बना है। दूसरी ओर राजस्थान पर बना प्रेरक चक्रवात हरियाणा की तरफ खिसक गया है। मौसम विभाग के अनुसार हवा का रुख बदलने से ठंड से थोड़ी राहत भी मिल सकती है।

north india including delhi is shivering with extreme cold, 14 trains running late

इस सर्दी के अलावा कोहरे से भी उत्तर भारत का बुरा हाल है। यातायात पर खासा असर पड़ा है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली पहुंचने वाली लगभग 14 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट से चलने वाली सभी उड़ानें भी देरी से चल रही हैं। रविवार को दिल्ली में बारिश से भी तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ दिनों में मौसम में सुधार होगा हालांकि शीतलहर जारी रहेगी।

बता दें कि नए साल के पहले सप्ताह का रविवार दिल्ली के लिए सबसे सर्द था। जहां अधिकतम तापमान 19 डिग्री था वहीं रात में ये पारा गिरकर 6 डिग्री तर पहुंच गया। वहीं शनिवार की बात करें तो अधिकतम तापमान 24 डिग्री था। मौसम विभाग इसको लेकर पहले ही अनुमान लगा चुका था। रविवार को 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चल रही थीं। इन हवाओं से दिन का पारा तेजी से लुढ़का।

दिल्ली-NCR में ठंड का कहर जारी, घने कोहरे के कारण 13 ट्रेनें लेट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
north india including delhi is shivering with extreme cold, 14 trains running late
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X