तो क्या नीतीश कुमार हो सकते हैं अगले प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिस तरह से लोकप्रियता बढ़ी है उसे देखते हुए यह कह पाना मुश्किल है कि कौन सा नेता पीएम मोदी को अगले लोकसभा चुनाव में सीधी टक्कर दे सकता है। लेकिन पीएम मोदी के समझ एक चुनौती बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खड़ी कर सकती है, जिस तरह से उन्होंने बिहार में दो दिवसीय कार्यकाशाला में गंगा की अविरलता को लेकर अपरोक्ष तौर पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और यहां मौजूद साधू-संतों ने उनका समर्थन किया है वह पीएम मोदी की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

nitish kumar

दरअसल नीतीश कुमार की सरकार ने गंगा की अविरलता को लेकर दो दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया था, इस सेमिनार का विषय था गंगा की अविरलता में बाधक गाद, समस्या व समाधान। कार्यक्रम में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि गंगा का निरंतर प्रवाह राजनीतिक मुद्दा नहीं है और इसके प्रवाह के लिए जरूरी कदम उठाना होगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में गंगा की स्थिति को देखकर रोना आता है।

इसे भी पढ़ें- हो गया फाइनल, ये होगा राष्ट्रपति के चुनाव में विपक्ष का चेहरा

लेकिन इस कार्यक्रम में सबसे बड़ा बयान यहां मौजूद स्वामी अभिमुक्तेश्वरानंद ने दिया। पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए स्वामी अभिमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि नीतीश कुमार देश का भविष्य हैं और आगामी पीएम के उम्मीदवार हो सकते हैं। नीतीश कुमार ने देश को आगे ले जाने का जो जज्बा दिखाया है वह प्रशंसनीय है। पीएम मोदी की आलोचना करते हुए स्वामी अभिमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि यूपी की सरकार सत्ता से बाहर हुई थी इसकी एक बड़ी वजह थी कि उसने गंगा को भुला दिया था। स्वामी ने कहा कि नीतीश कुमार को गंगा की सफाई के लिए आगे आना चाहिए।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nitish Kumar likely to be PM candidate of says Swami Abhimukteshwarananda. Nitish raises Ganga cleanliness issue.
Please Wait while comments are loading...