• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल: NIA कोर्ट ने आईएसआईएस आंतकी सुब्हानी हाजा को सुनाई उम्रकैद की सजा

|

कोच्चि। केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े आतंकी सुब्हानी हाजा मोइदीन को भारत और इरानी सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोपी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने उस पर 2,10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। एनआई ने 2016 में तमिलनाडु में आतंकी सुब्हानी को गिरफ्तार किया था।

    NIA कोर्ट ने आतंकी Subahani Haja Moideen को सुनाई उम्रकैद की सजा, ISIS का था समर्थक | वनइंडिया हिंदी

    NIA court in Kochi on Monday sentenced isis terrorist Subahani Haja Moideen

    केंद्रीय जांच एजेंसी की विशेष अदालत ने शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी) तथा 125 और गैर-कानूनी गतिविधियां (निवारण) अधिनियम की धारा 20, 38 तथा 39 के तहत दोषी करार दिया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा दायर आरोप पत्र में कहा गया है कि इडुक्की जिले का निवासी मोइदीन अप्रैल 2015 में सबकुछ जानते हुए भी आईएसआईएस का सदस्य बन गया था।

    आईएसआईए के मंसूबों को आगे बढ़ाने के लिये वह अप्रैल-सितंबर 2015 के दौरान इराक गया और आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया। इसके बाद वह इराक और भारत सरकार विरोधी गतिविधियों में शामिल हो गया। हिरासत में की गई पूछताछ के दौरान मोइदीन बताया था कि उसने सबकुछ जानते हुए भी इराक और भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिये ऑनलाइन सोशल मीडिया मंचों के जरिये भारत के भीतर और बाहर आईएसआईएस के सह षडयंत्रकर्ताओं से संपर्क किया।

    एजेंसी को यह भी संदेह था कि पेरिस में 2015 के आतंकवादी हमलों के बारे में विस्तृत जानकारी हो सकती है, जिसमें 130 लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए। इससे पहले बुधवार को, एक फ्रांसीसी जांच टीम केरल पहुंची थी और पेरिस में 2015 के आतंकी हमलों के सिलसिले में मोइदीन से पूछताछ करने के लिए त्रिशूर शहर की वियूर जेल का दौरा किया था।

    पार्टी से टिकट के लिए धरने पर महिला नेता, कहा- राजद में नहीं हो रहा महिलाओं का सम्मान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    NIA court in Kochi on Monday sentenced isis terrorist Subahani Haja Moideen
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X