• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid-19: महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब और MP में बिगड़ रहे हालात, लगाई गईं नई पाबंदियां

|

भोपाल/चंडीगढ़: देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान चल रहा है, लेकिन कई राज्यों में हालात फिर से बिगड़ना शुरू हो गए हैं। महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब और मध्य प्रदेश सरकार भी एक्शन में आ गई। साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए कई हाईलेवल बैठकें हुईं। जिस में पाबंदियों को फिर से लागू करने पर सहमति बनी है। अगर स्थिति नहीं संभली तो कई इलाकों में लॉकडाउन जैसे भी हालात बन सकते हैं।

corona
    Coronavirus के देश के 75 फीसदी एक्टिव केस सिर्फ Kerala और Maharashtra में | वनइंडिया हिंदी

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक हुई। इस दौरान कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में प्रदर्शनों और लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है। वहीं कुछ सार्वजनिक कार्यक्रमों को मंजूरी दी गई है, लेकिन उसके लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना होगा। मौजूदा वक्त में एमपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2,59,721 है। जिसमें 3,854 की मौत हुई है, जबकि 2,53,763 ठीक हो चुके हैं।

    छत्तीसगढ़ में बन रही जीनोम सिक्वेंसिंग की नई लैब, कोरोना के स्ट्रेन का लगेगा पता

    पंजाब में भी कोरोना के नए मामलों को लेकर सरकार गंभीर है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना को लेकर नए आदेश जारी किए। जिसके तहत इंडोर कार्यक्रम में सिर्फ 100 लोगों के इकट्ठा होने की इजाजत रहेगी। इसके अलावा आउटडोर प्रोग्राम में 200 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते। हालांकि ये पाबंदियां 1 मार्च से लागू होंगी। वहीं मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश प्रशासन को दिए गए हैं। मौजूदा वक्त में पंजाब में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1,78,847 है, जिसमें 5,769 की मौत हुई है, जबकि 1,69,911 लोग ठीक हो चुके हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    new rules for covid 19 in Madhya Pradesh and Punjab
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X