• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

NEET Topper 2020,ओडिशा के शोएब आफताब ने किया टॉप, 100 प्रतिशत नंबर हासिल कर रचा इतिहास

|

नई दिल्‍ली। NTA NEET Result 2020 नेशनल टेस्ट‍िंग एजेंसी नीट परीक्षा का र‍िजल्ट शुक्रवार (16 अक्‍टूबर) को जारी हुआ। जिसमें ओडीसा के शोएब आफताब सभी को पछाड़ कर टॉपर बने है। शोएब आफताब ने टॉप करने वाले सोएफ आफताब नीट की परीक्षा में शतप्रतिशत अंक हासिल कर ये कीर्तिमान रचा है। उन्‍होंने नीट की परीक्षा में 720 में से 720 अंक हासिल कर बेहतरीन इतिहास रचा है। शोएब ने टॉप करके ओडिशा के नाम एक नया इतिहास रच दिया है क्‍योंकि शोएब ओडीशा के पहले लड़के हैं जिन्‍होंने नीट टॉप किया है। 100 प्रत‍िशत अंक पाने वाले शोएब के पर‍िजन अपने बेटे की मेहनत का इतना बेहतरीन परिणाम आने पर बहुत ही गौरान्वित महसूस कर रहे है।

Shoaib Aftab
    NEET Result 2020: NTA ने जारी किया रिजल्ट, जानिए Check करने का पूरा प्रोसेस करें | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कोरोना महामारी के बीच नेशनल टेस्ट‍िंग एजेंसी ने NEET 2020 परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की गई थी। नीट परीक्षा के जरिये देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस में एडमीशन दिया जाता है। इसमें ऑल इंडिया रैंकिंग के हिसाब से देश के टॉप मेडिकल संस्थानों में दाख‍िला मिलता है। इस बार कोरोना के चलते कंटेनमेंट जोन के परीक्षा केंद्र भी निरस्त कर द‍िए गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय की सभी गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए देश भर में ये परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए देश भर के 15 लाख से ज्यादा छात्रों ने फार्म भरे थे। 16 अक्टूबर को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA अपनी आध‍िकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर नीट र‍िजल्ट जारी की। इस साल, NEET 2020 परीक्षा 3,800 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा में कुल उम्मीदवारों में से लगभग 90 प्रतिशत उपस्थित हुए थे।

    NEET 2020 में पूर्ण अंक आएंगे शोएब को था ये यकीन

    कोटा के एक संस्थान से कोचिंग लेने वाले शोएब को रिजल्‍ट आने से पहले ही अनुमान था कि उनके 100 प्रतिशत नंबर आएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टॉपर शोएब आफताब ने पहले ही अनुमान लगा लिया था कि वह पहली रैंक हासिल कर सकते हैं। जो परिणाम घोषित होने से कुछ समय पहले एनटीए द्वारा एनईईटी 2020 उत्तर कुंजी जारी किया था उससे मिलना करने के शोएब ने दावा किया कि वो इस परीक्षा में पूर्ण अंक हासिल करेंगे ।NEET परिणाम की मेरिट लिस्ट में, शोएब आफताब ने 720 में पूरे 720 अंक हासिल कर रिकॉर्ड कायम कर दिया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    NEET AIR 1 Topper 2020: Odisha's Shoaib Aftab Becomes Topper, created history 100 percent number achieved
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X