• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी के बाद अब सुप्रिया सुले ने की गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग

|

मुंबई। एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने बुधवार को दिल्ली में हुई हिंसा में "भारी सुरक्षा चूक" के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही उन्होंने अमित शाह से इस्तीफे की मांग की है। बता दें कि, इस हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। बारामती से सांसद सुले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कथित सुरक्षा चूक की "पारदर्शी" जांच कराने का भी आग्रह किया।

NCP leader Supriya Sule Demands hm Amit Shahs Resignation Over Delhi Violence

बुधवार को मीडिया से बात करते हुए सुप्रिया सुले ने कहा कि, दिल्ली में जो कुछ हुआ है उसके लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की यात्रा के दौरान यह एक बड़ी सुरक्षा चूक है। गृह मंत्री इसके लिए जिम्मेदार हैं। एनसीपी नेता ने कहा कि, इस घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए ... मेरा विनम्र अनुरोध है कि प्रधानमंत्री सुरक्षा चूक की पारदर्शी जांच करवाएं।

पूर्वोत्तर दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा में रविवार से अब तक कम से कम 20 लोग मारे गए हैं। वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि, दिल्ली में द गोधरा मॉडल को इन तीनों में दोहराया गया है। इससे पहले सोनिया गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली हिंसा पर देरी से कार्रवाई करने को लेकर इस्तीफा मांगा है। सोनिया कहा कि दिल्ली पुलिस पिछले 72 घंटों से निष्क्रिय है, 20 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जिसमें एक हेड कांस्टेबल भी शामिल है।

सोनिया ने कहा, 'दिल्ली में हो रही हिंसा और जानमाल नुकसान के बाद स्थिति पर चर्चा के लिए बैठक हुई। यह एक सोचा-समझा षड्यंत्र है। भाजपा के कई नेताओं ने भड़काऊ बयान देकर नफरत और भय का माहौल पैदा किया।' सोनिया ने कहा कि मौजूदा स्थिति के लिए केंद्र सरकार और खासकर गृह मंत्री जिम्मेदार हैं तथा उन्हें तत्काल इस्तीफा देने चाहिए।

दिल्ली में एक और 1984 नहीं दोहराने दिया जा सकता: दिल्ली हाईकोर्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NCP leader Supriya Sule Demands hm Amit Shah's Resignation Over Delhi Violence
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X