• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब बीजेपी के नेता ने किया दावा- भाजपा में वापस आना चाहते हैं सिद्धू, लेकिन पार्टी ने मना किया

|
    Navjot Singh Sidhu फिर BJP में आना चाहते हैं, BJP Harjit Singh Grewal का दावा | वनइंडिया हिंदी

    चंडीगढ़। पंजाब सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के फिर से बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं जोरों पर हैं। कांग्रेस में जाने से पहले नवजोत सिंह सिद्धू लंबे समय तक भाजपा में ही रहे थे। वहीं, सिद्धू के भाजपा में जाने की अटकलों के बीच पंजाब बीजेपी के वरिष्ठ नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल का बयान आया है।

    बीजेपी में वापस आना चाहते हैं सिद्धू, पार्टी ने मना किया- ग्रेवाल

    बीजेपी में वापस आना चाहते हैं सिद्धू, पार्टी ने मना किया- ग्रेवाल

    हरजीत सिंह ग्रेवाल ने दावा किया है कि सिद्धू बीजेपी में शामिल होने की कोशिश में हैं और उन्होंने एक वरिष्ठ नेता से मुलाकात कर पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई थी लेकिन पार्टी ने मना कर दिया। ग्रेवाल ने दावा किया कि सिद्धू ने पिछले दिनों दिल्ली में बीजेपी के एक नेता व मंत्री से मुलाकात की थी, इस दौरान उन्होंने बीजेपी में वापसी की इच्छा जताई थी। ग्रेवाल ने बताया कि पार्टी ने अनुशासनहीनता के चलते सिद्धू को मना कर दिया।

    ये भी पढ़ें: कांग्रेस के दिग्गज नेता और गांधी परिवार के करीबी संजय सिंह ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल

    सिद्धू के बीजेपी में जाने की अटकलें तेज

    सिद्धू के बीजेपी में जाने की अटकलें तेज

    पूर्व क्रिकेटर ने बीजेपी से ही अपने सियासी सफर की शुरुआत की थी और वे अमृतसर से तीन बार लोकसभा सांसद भी चुने गए। सिद्धू 2004, 2007 और 2009 में बीजेपी के टिकट पर सांसद चुने गए थे। लेकिन पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में उनको टिकट ना देकर अरुण जेटली को अमृतसर से उम्मीदवार बनाया था। हालांकि, अरुण जेटली इस सीट पर चुनाव हार गए थे। लेकिन इसके बाद से ही सिद्धू की बीजेपी से दूरियां बढ़ने लगीं थी और बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

    मंत्रीपद से सिद्धू ने दिया था इस्तीफा

    मंत्रीपद से सिद्धू ने दिया था इस्तीफा

    हालांकि, पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा देने के एक हफ्ते बाद सिद्धू ने समर्थकों से मुलाकात की थी। इस दौरान सिद्धू ने स्थानीय नगरपालिका के पार्षदों सहित समर्थकों के सामने कहा था कि वे कांग्रेस पार्टी में ही बने रहेंगे। इस बैठक में मौजूद एक स्थानीय पार्षद मोनिका शर्मा ने बताया था कि सिद्धू ने स्पष्ट तौर पर कहा कि उन्होंने केवल कैबिनेट से इस्तीफा दिया है, कांग्रेस पार्टी से नहीं। सिद्धू ने अपने समर्थकों से अपील की थी कि वो पूरी मेहनत और दम-खम के साथ कांग्रेस पार्टी के लिए काम करते रहें। साथ ही ये भी कहा था कि भविष्य में भी उनका कांग्रेस पार्टी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    navjot singh sidhu wants to join bjp, denied party says bjp leader
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X