• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिद्धू के मंत्रालय में किया गया फेरबदल, मिली उर्जा विभाग की जिम्मेदारी

|
    Navjot Singh Sidhu के तेवर के बाद एक्शन में Amarinder Singh, बदला मंत्रालय दी ये जिम्मेदारी वनइंडिया

    चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कैबिनेट की बैठक की थी। इस बैठक की सबसे अहम बात यह थी कि इसमें कांग्रेसी नेता और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू शामिल नहीं हुए। इस बीच गुरुवार शाम अमरिंदर सिंह ने अपने कैबिनेट में फेरबदल किया है। नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब सरकार में बिजली एवं नवीकरण ऊर्जा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके पहले इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जल्दी ही सिद्धू के मंत्रालय को बदल सकते हैं। जो शाम होते-होते सच साबित हो गई। उन्‍होंने सिद्धू सहित करीब तीन मंत्रियों के विभाग बदल दिया है। अभी तक सिद्धू के पास शहरी विकास मंत्रालय था।

     Navjot Singh Sidhu gets Power and New & Renewable Energy Sources, in Cabinet reshuffle in Punjab

    बता दें कि, अमरिंदर सिंह ने हाल ही में कहा था कि राज्य के शहरी इलाकों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। मंत्री के तौर पर सिद्धू के प्रदर्शन की समीक्षा की जरूरत है और वह अपना विभाग संभाल पाने में सक्षम नहीं हैं। पर्यटन के अतिरिक्त सिद्धू के पास शहरी विकास मंत्रालय भी है। वहीं आज हुई इस कैबिनेट बैठक में मंत्रियों के विभाग बदलने पर चर्चा हुई थी। अमरिंदर के इस बयान के बाद सिद्धू ने कहा था कि पंजाब के किसी दूसरे मंत्री ने इतनी पारदर्शिता से काम नहीं किया, जितनी पारदर्शिता के साथ उन्होंने किया है।

    जिस समय पंजाब कैबिनेट की बैठक चल रही थी, उसी समय नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने हाल के चुनावों में शहरी क्षेत्रों में पार्टी के प्रदर्शन के बारे में अपनी उपलब्धियों की जानकारी दी। कांग्रेस के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा, "सीएम अमरिंदर सिंह को मुझ पर भरोसा नहीं है। मुझे अमृतसर और तरन तारन की जिम्मेदारी दी गई थी, दोनों ही जगह पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की।

    नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, यह एक सामूहिक जिम्मेदारी है। किसी के पास चीजों को सही परिप्रेक्ष्य में देखने की क्षमता होनी चाहिए। मेरे विभाग को निशाना बनाया जा रहा है। मेरा फायदा नहीं उठाना चाहिए। मैं एक कलाकार रहा हूं। मैं पंजाब के लोगों के प्रति जवाबदेह हूं। मुझे हल्के में नहीं लिया जा सकता क्योंकि मैंने अपनी पूरी जिंदगी परफॉर्म किया, फिर चाहे क्रिकेट हो, शोबिज हो या फिर राजनीति हो।" सिद्धू ने बताया कि उन्होंने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पार्टी के प्रदर्शन का विस्तृत विश्लेषण किया है।

    मंत्रालय में बदलाव की खबरों के बीच सिद्धू ने दिखाए बगावती तेवर, कहा- भरोसा टूटता है तो दरार दिखती है

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Navjot Singh Sidhu gets Power and New & Renewable Energy Sources, in Cabinet reshuffle in Punjab
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X