• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संसद में गतिरोध के विरोध में 12 अप्रैल को अनशन करेंगे भाजपा सांसद

By Rizwan
|

नई दिल्ली। बजट सत्र के दूसरे चरण के हंगामेदार रहने और कामकाज ना होने के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के सांसद 12 अप्रैल को अनशन करेंगे। भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये ऐलान किया। पीएम ने संसद में गतिरोध के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा सांसदों के 12 अप्रैल को देशभर में अनशन करने की बात कही। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बताया कि बैठक में पीएम ने कहा कि विपक्ष विभाजनकारी एवं नकारात्मक राजनीति कर रहा है, विपक्षी दल के कारण संसद में उत्पन्न गतिरोध के विरोध में भाजपा सांसद 12 अप्रैल को देशभर में अनशन करेंगे।

Narendra modi says BJP MPs observe fast on Apr 12 to protest Parliament disruption

भाजपा संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए पार्टी ससंदों से दलित-आदिवासियों की बड़ी आबादी वाले गांव में जाने और सरकार की जन कल्याण योजनाओं की जानकारी देने को कहा। नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा सांसद एवं अन्य नेता 14 अप्रैल से 5 मई के बीच ऐसे 20,844 गांवों में रात गुजारेंगे जहां अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय की आबादी 50 प्रतिशत से अधिक है।

शुक्रवार को भाजपा सांसदों ने सदन ना चलने को लेकर संसद के बाहर अपना विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा सांसदों ने कांग्रेस के खिलाफ संसद के बाहर प्रदर्शन करते हुए उसपर आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सदन की कार्रवाई नहीं चलने दी। लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई अनिश्चितकालीन के लिए भंग होने के बाद भाजपा सांसदों ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया।

बजट सत्र का दूसरा सत्र पूरी तरह से हंगामे की भेंट चढ़ गया, इस दौरान कोई भी बिल नहीं पास किया जा सका और ना ही किसी बिल पर बहस हो सकी। प्रदर्शन के दौरान भाजपा सांसद अपने हाथ में कई तख्तियां लिए हुए थे, जिसमे लिखा था कांग्रेस होश में आओ, लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ न करो।

संसद में कांग्रेस के हंगामे के बाद भाजपा सांसदों का संसद के बाहर प्रदर्शन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Narendra modi says BJP MPs observe fast on Apr 12 to protest Parliament disruption
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X