हमारी सरकार ने दिव्यांगों के लिए तीन साल में अभूतपूर्व काम किया: मोदी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

राजकोट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के राजकोट में आज कहा कि हमने सरकार में आने के बाद दिव्यांग बालकों के लिए संवेदनशीलता से काम किया है। सामाजिक अधिकारिता शिविर कार्यक्रम में दिव्यांगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमने देशभर के दिव्यांगों के लिए एक जैसी निशानों की भाषा शुरू की है, जिससे एक राज्य के दिव्यांग बच्चे को दूसरे राज्य में परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का काम दर्शाता है कि हम दिव्यांगों के लिए काम कर रहे हैं और उनका विकास हमारी प्रथमिकता है। 

हमारी सरकार ने दिव्यांगों के लिए तीन साल में अभूतपूर्व काम किया: मोदी

सामाजिक अधिकारिता मंत्रालय के इस कार्यक्रम इस बड़ी संख्या में दिव्यांग बच्चों को सहायक यंत्र और उपकरण वितरित किए गए। पीएम ने इस कार्यक्रम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि तीन साल में दिव्यांगो के लिए जो काम हुआ है वो रुकेगा नहीं बल्कि आने वाले समय में और तेजी से होगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार विकास के हर कार्यक्रम से दिव्यांगों को जोड़ेगी।

उन्होंने कहा कि 1992 दिव्यांगों के लिए बजट का प्रावधान हुआ। इसके बाद 1992 से 2013 तक सामाजिक आधिकारिता मंत्रालय के अंतर्गत 55 कार्यक्रम हुए लेकिन हमने 2014 में सरकार बनने के बाद हमने 5500 कार्यक्रम दिव्यांगो के लिए किए हैं। पीएम ने कहा कि हम तमाम स्टार्ट-अप कार्यक्रमों से दिव्यांगो को जोड़ने के लिए काम करेंगे।

आपको बता दें कि पीएम मोदी गुरुवार को सबुह साढ़े दस बजे अहमदाबाद पहुंचे हैं। इस संबंध में पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि मैं गुरुवार से दो दिन के लिए गुजरात में हूं। मैं अहमदाबाद, राजकोट,मोदासा और गांधीनगर के विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा।

ये भी पढ़ें- बालक मोदी की गाय की ये कहानी आपको भावुक कर देगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
narendra modi in samajik adhikarita shivir in rajkot gujarat
Please Wait while comments are loading...