• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Namastey Trump: मोटेरा स्‍टेडियम में मोदी-ट्रंप मिले गले, 'नमस्ते' का बताया सही मतलब

|

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित किया, पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत 'भारत माता की जय' के नारे के साथ की, पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरा हिंदुस्तान ट्रंप का स्वागत कर रहा है, ट्रंप का ये दौरा एक परिवार की मिठास दे रहा है, वह लंबी यात्रा करके भारत आए हैं, आज हर जगह भारत की विविधता के रंग दिख रहे हैं, मैं इस भव्य समारोह के लिए गुजरात समेत पूरे भारत की ओर से उनका स्वागत करता हूं।

मोदी और ट्रंप मिले गले

मोदी और ट्रंप मिले गले

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम का जो नाम है- नमस्ते, उसका मतलब भी बहुत गहरा है, ये दुनिया की प्राचीनतम भाषाओं में से एक, संस्कृत का शब्द है। इसका भाव है कि सिर्फ व्यक्ति को ही नहीं, उसके भीतर व्याप्त Divinity को भी नमन।

यह पढ़ें: Trump In India: ट्रंप के भारत दौरे पर चेतन भगत का Tweet- जितना हंगामा हम भारतीय करते हैं, उतना कोई नहीं करता

 'ट्रंप की लीडरशिप में भारत और ट्रंप के रिश्ते और गहरे हुए हैं'

'ट्रंप की लीडरशिप में भारत और ट्रंप के रिश्ते और गहरे हुए हैं'

पीएम मोदी ने कहा, कि मुझे खुशी है कि ट्रंप की लीडरशिप में भारत और ट्रंप के रिश्ते और गहरे हुए हैं, ये एक नया अध्याय है, ट्रंप बहुत बड़ा सोचते हैं और अमेरिकन ड्रीम को साकार करने के लिए उन्होंने जो किया वह पूरी दुनिया जानती है,हम पूरे परिवार का तहे दिल से स्वागत करते हैं। स्‍टेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ने भी मंच साझा किया।

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने 'नमस्‍ते' के साथ की संबोधन की शुरुआत

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने 'नमस्‍ते' के साथ की संबोधन की शुरुआत

इसके बाद मोटेरा स्‍टेडियम में आयोजित 'नमस्‍ते ट्रंप' कार्यक्रम के संबोधन की शुरुआत राष्‍ट्रपति ट्रंप ने 'नमस्‍ते' के साथ ही की । इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधे और उन्‍हें एक असाधारण नेता करार दिया, मोदी देश के लिए बेहतरीन काम कर रहे हैं, मोटेरा स्टेडियम बहुत खूबसूरत है. मैं इस शानदार स्वागत के लिए आपका शुक्रिया अदा करता हूं, मोदी के नेतृत्व में करोड़ों लोग गरीबी से बाहर निकले हैं. गावों में बिजली पहुंचाना मोदी की बड़ी उपलब्धि है।

भारतीय लोग बहुत मेहनती हैं: ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि भारत में हर नागरिक को हक मिला है, यहां हर धर्म के लोग है, जो मेलभाव से रहते हैं, यहां सैकड़ों भाषाएं बोली जाती हैं, भारतीय लोग बहुत मेहनती हैं,अमेरिका में 40 लाख भारतीय रहते हैं, जो हमारे मित्र हैं और वहां हर क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रहे हैं, आप कहीं भी चले जाएं वहां चार में से एक भारतीय दिख जाता है।

यह पढ़ें: Indian Idol 11: दरगाह से शुरू हुआ था सनी हिंदुस्तानी की गायकी का सफर, कंगना की फिल्म में गा चुके हैं गाना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi and US President Donald Trump hug each other after the PM concluded his address at Namaste Trump event, at Motera Stadium in Ahmedabad.here is the real meaning of Namastey.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X