• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दाऊद की 'D कंपनी' टेलिफोन एक्सचेंज से करती है गुमराह! धन्नासेठों से ऐसे मांगती है फिरौती

By गुणवंती परस्ते
|

ठाणे। मुंबई में व्यापारियों को फिरौती की कॉल किस जगह से आई, आखिरकार इस बात का खुलासा हो गया है। ये सभी कॉल्स अंतर्राष्ट्रीय कॉल्स ना होते हुए, मुंबई के भिवंडी से किए जाने की जानकारी सामने आ रही है। क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भिवंडी में बड़े पैमाने पर फर्जी टेलिफोन एक्सचेंज पर छापा मारा है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर, छोटा शकील और अनीस इब्राहिम फिरौती के लिए अंतर्राष्ट्रीय कॉल्स कर रहे हैं, इस घटना को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा था तो क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर जो कार्रवाई की है उसमें 10 स्थानीय आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। एक्सचेंज चलाने के लिए लगन वाले उपकरण भी पुलिस ने जब्त किए हैं।

D Company का 'टेलीफोन एक्सचेंज' वाला फ्रॉड

D Company का 'टेलीफोन एक्सचेंज' वाला फ्रॉड

फिरौती मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किए इकबाल कासकर और उनके साथियों के लोगों को धमकी देने के लिए वीओआईपी (वाइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) काल्स का इस्तेमाल करने की जानकारी जांच के दौरान सामने आई है। ऐसा समझा जा रहा था कि फिरौती के लिए छोटा शकील और अनीस इब्राहिम ने विदेश से कॉल करके लोगों को धमकाया था, जबकि जांच में ये बात सामने आई है कि वीओआईपी कॉल्स का इस्तेमाल किया गया था। जिसकी वजह से फिरौती का कॉल कहां से किया गया था, ये पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया था।

ओडिशा वाली कॉल से हुआ था शक...

ओडिशा वाली कॉल से हुआ था शक...

अगस्त महीने में अंबरनाथ के एक व्यापारी को फिरौती के लिए धमकाया गया था। पुलिस ने कॉल की जांच की थी तो ओडिशा से कॉल की गई ऐसा सामने आया। ये बात जांच के दौरान सामने आई लेकिन जब पुलिस की टीम ओडिशा जांच के लिए गई, तो कॉल यहां से नहीं किया गया। ऐसा स्पष्ट हुआ था, आखिरकार फिरौती के कॉल किस जगह से आ रहे थे, ये गुत्थी सुलझाने में पुलिस कामयाब हुई है। फर्जी टेलिफोन एक्सचेंज का जाल भिवंडी से चलाए जाने की जानकारी सामने आने पर क्राइम ब्रांच ने मंगलवार देर रात भिवंडी के साईनगर नागाव में छापा मारा।

10 शातिर बताएंगे Company की ट्रिक

10 शातिर बताएंगे Company की ट्रिक

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने एक ही समय में 30 स्थानों में छापा मारा, जिसके लिए क्राइम ब्रांच ने अलग-अलग टीम तैयार की थी। मौके से बड़े पैमाने पर सिम बॉक्सेस, राऊटर्स, नोटपैड, मोबाइल फोन आदि वस्तुएं जब्त की गई हैं। पुलिस ने इस मामले में 10 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

Read More: डीएम की डांट के बाद हुई डॉक्टर की मौत, मरीजों पर आई आफत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mumbai Police expose Fake Telephone Exchange, Dawood D company suspected
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X