• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रायगढ़ में गिरी बहुमंजिला इमारत, 20 घंटे बाद सही सलामत निकाला गया 5 वर्षीय बच्‍चा

|

रायगढ़। जाको राखे साइयां मार सके न कोय। महाराष्‍ट्र के रायगढ़ में अचानक भरभरा कर गिरी बहुमंजिला इमारत से रेसक्‍यू किए गए 5 वर्षीय बच्‍चे को देख कर हर कोई ये ही कहावत दोहरा रहा है। इतना ही नहीं रेसक्‍यू टीम को हर कोई सेल्‍यूट करते हुए वाह-वाह कर रहा है।

20 घंटे बाद 5 साल के बच्चे को जिंदा निकाला

20 घंटे बाद 5 साल के बच्चे को जिंदा निकाला

मालूम हो कि रायगढ़ के महाड में सोमवार को एक पांच मंजिला इमारत के ढह जाने से इलाके में हड़कंप मच गया। बहुमंजिला इमारत के गिरने के थोड़ी देर बाद राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की तीन टीमें घटनास्थल पर पहुंच कर मलबा हटाने का काम शुरू कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं बिल्डिंग गिरने के लगभग 20 घंटे बाद टीम ने मलबे में दबे एक पांच वर्षीय बच्‍चे को जिंदा निकाला है। इस बच्‍चे को जब टीम मलबे से निकाला तो इस बच्‍चे के मासूम चेहरे को देखकर हर किसी की आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े, सबने बच्‍चे का तालियां बजाकर स्‍वागत किया। इस बच्‍चे को रेस्‍क्यू टीम बाहर लेकर आई तो धूल और मलबे से सने बच्‍चे के चेहरे पर मुस्‍कान थी।

    Raigad Building Collapse : 20 घंटे बाद 4 साल के बच्चे को जिंदा निकाला | वनइंडिया हिंदी
    बच्‍चे की तबियत बिल‍कुल ठीक है

    बच्‍चे की तबियत बिल‍कुल ठीक है

    एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट ने बताया कि बच्चे की तबीयत ठीक और वह स्वस्थ है। एनडीआरएफ अधिकारी ने कहा कि बच्चा एक किनारे दुबका हुआ था। एनडीआरएफ के दो जवान जब मलबे को हटा रहे थे, तभी एक किनारे बच्चे को देखा गया था। फिर उसे बाहर निकाला गया और हॉस्पिटल भेज दिया गया है। उसका मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है।

    1 की हुई मौत, 16 घायलों को पहुंचाया गया अस्‍पताल

    1 की हुई मौत, 16 घायलों को पहुंचाया गया अस्‍पताल

    बता दें रायगढ़ की इस पांच मंजिला इमारत में कुल 41 फ्लैट थे और लगभग दस वर्ष पहले ही ये बन कर तैयार हुई थी। जब ये बिल्डिंग गिरी तब इसमें कुल 85 लोग थे। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मलबे में एक शख्स के दबने की वजह से उसकी मौत हो गई वहीं, 16 लोगों के घायल होने की सूचना है। वहीं अब तक 35 लोगों को रेसक्‍यू किया जा चुका है। मौके पर मौजूद लोगों ने अभी भी मलबे में 16 लोगों के दबे होने की आशंका जताई है। वहीं इस इमारत गिरने के बाद इस इमारत के निर्माण में प्रयोग होने वाले मटीरियल पर सवालियां निशान लग रहे हैं।

    महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में गिरी बहुमंजिला इमारत, एक की मौत और 7 लोग घायल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Multi-storey building collapsed in Raigad, 5-year-old child taken safe after 20 hours
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X