• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुकेश अंबानी ने PM मोदी के आर्थिक सुधारों को बताया साहसिक, बोले- PM ने देश को प्रेरित किया

|

गांधीनगर। रिलायंस के चेयरमैन और भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृढ़ विश्वास ने देश को प्रेरित किया है। अंबानी ने कहा कि मैं निश्चित हूं कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में किए गए साहसिक सुधार देश में तीव्र आर्थिक विकास का मार्ग प्रशस्त करेंगे। अंबानी पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी (PDPU) के दीक्षांत समारोह में बोल रहे थे।

Mukesh Ambani

अंबानी ने कहा कि पीएम मोदी के उत्साही और गतिशील नेतृत्व में एक नए और उभरते भारत के ऊपर दुनिया का ध्यान खीचा है। उनके दृढ़विश्वास और आत्मविश्वास ने देशवासियों को प्रेरित किया है।

नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री काल के समय को याद करते हुए रिलायंस के चेयरमैन ने कहा हम सभी जानते हैं कि पीडीपीयू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाई के आत्मनिर्भर भारत के नजरिए का ही एक उत्पाद है। ये ऐसा नजरिया है जो वो तब उनके पास था जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

ऊर्जा की होगी दोगुनी खपत

अंबानी ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र का भविष्य अभूतपूर्व परिवर्तनों के आधार पर निर्धारित होगा। उन्होंने कहा कि भारत को दो लक्ष्य प्रमुख रूप से बनाने चाहिए। पहला आर्थिक महाशक्ति बनना और दूसरी ग्रीन और क्लीन एनर्जी की महाशक्ति बनना।

अंबानी के मुताबिक अभी जितनी ऊर्जा की खपत हो रही है 21वीं सदी के मध्य में दुनिया में इसकी दोगुनी ऊर्जा की खपत होगी।

नए ऊर्जा स्रोतों की जरूरत

हमें इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए नवीकरणीय, कम कार्बन और कार्बन रीसाइक्लिंग तकनीकों में विघटनकारी समाधानों की आवश्यकता है। हमें नए ऊर्जा स्रोतों जैसे हरे और नीले हाइड्रोजन में सफलताओं की आवश्यकता है। हमें ऊर्जा भंडारण, बचत और उपयोग में महान नवाचारों की भी आवश्यकता है,

हमें इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए नवीकरणीय, कम कॉर्बन और कॉर्बन रीसाइक्लिंग तकनीकों में विघटनकारी समाधानों की आवश्यकता है। इसके लिए हमें नए ऊर्जा स्रोतों जैसे ब्लू हाइड्रोजन में सफलताओं की आवश्यकता है। हमें ऊर्जा भंडारण, बचत और उपयोग में बड़े आविष्कारों की जरूरत होगी।

इस दौरान मुकेश अंबानी ने देश में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप पर भी बात की। उन्होंने कहा कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत एक महत्वपूर्ण चरण में पहुंच गया है। इस मोड़ पर हमें जरा भी ढील नहीं देनी होगी।

मुकेश अंबानीः रिलायंस रिटेल में सऊदी अरब की कंपनी करेगी 9,555 करोड़ का निवेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mukesh ambani praised pm narendra modi bold reforms
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X