100 फीसदी बढ़ सकती है सांसदों की सैलरी, जल्द ऐलान संभव

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार सांसदों के वेतन में 100 फीसदी की बढ़ोतरी की तैयारी कर रही है। जल्द ही इस बात का ऐलान होने की संभावना है। अगर ऐसा हुआ तो सांसदों का वेतन 50 हजार रुपये से बढ़कर एक लाख रुपये हो जाएगा।

parliament

सांसदों के वेतन में होगा 100 फीसदी का इजाफा!

सांसदों को केंद्र सरकार वेतन वृद्धि की सौगात देने पर विचार कर रही है। ये माना जा रहा है कि जल्द ही सांसदों के वेतन में 100 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है।

PHOTOS: पीएम मोदी ने खींची टाइगर की तस्वीर, ट्विटर पर उड़ा मजाक

प्रधानमंत्री कार्यालय ने भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व सांसदों के वेतन वृद्धि को लेकर संयुक्त समिति का गठन किया था।

उनकी सिफारिशों को मानते हुए सरकार अब इसे लागू करने पर विचार कर सकती है। अगर मोदी सरकार इस सिफारिश को मान लेती है तो सांसदों का वेतन 50 हजार से बढ़कर एक लाख रुपये मासिक हो जाएगा।

राष्ट्रपति और राज्यपाल का वेतन भी बढ़ेगा

माना जा रहा है कि सरकार केवल सांसदों के वेतन में ही बढ़ोतरी नहीं कर रही है साथ उनको मिलने वाले विशेष भत्ते भी बढ़ाने पर विचार कर रही है।

हरियाणा की बेटियों ने किया देश का नाम रौशन, अब उनकी रक्षा करने की जरुरत: पीएम मोदी

सरकार इसके साथ-साथ राष्ट्रपति के वेतन को भी बढ़ाने के लिए तैयार हो गई। राष्ट्रपति का वेतन डेढ़ लाख रुपये मासिक से बढ़ाकर पांच लाख रुपये करने जा रही है।

वहीं राज्यपाल के वेतन में भी बढ़ोतरी होगी। राज्यपाल का वेतन एक लाख 10 हजार से बढ़ाकर ढाई लाख रुपये मासिक करने की तैयारी में है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MP can soon expect hike in salary as the Centre has decided to give a 100 percent raise.
Please Wait while comments are loading...