• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फिर से कांग्रेस के संकटमोचक बनेंगे डीके शिवकुमार, बागी विधायकों को मनाने की कोशिश

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में जारी सियासी ड्रामे के बाद कांग्रेस की सरकार संकट में आ गई है। हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ दावा कर रहे हैं कि सरकार सुरक्षित है और उनके पास बहुमत है, लेकिन विधायकों और ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया। विधायकों को मनाने और कमलनाथ सरकार को बचाने का जिम्मा एक बार फिर से कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार को सौंपा गया है।

 MP Crisis: DK Shivakumar is in tiuch with rebel congress MLAs, said Most Will Return in Congress

पहले भी कई बार कांग्रेस के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाने वाले डीके शिवकुमार को इस बार भी बागी विधायकों को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कांग्रेस के आलाकमान ने एक बार फिर से शिवकुमार पर भरोसा जताया है और नाराज विधायकों को मनाकर वापस पार्टी में लाने का अहम काम शिवकुमार को सौंपा है।

इससे पहले कनार्टक संकट के दौरान उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई थी। उसके बाद से ही डीके शिवकुमार का नाम मीडिया की सुर्खियों में छा गया था।

    Madhya Pradesh: विधायक बचाओ ऑपरेशन, BJP ने Gurugram भेजे 106 MLA | वनइंडिया हिंदी

    एक बार फिर से कांग्रेस ने शिवाकुमार को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। ऐसे में देखना होगा कि वो इस बार कांग्रेस के लिए संकटमोचक बन पाते हैं कि नहीं। शिवकुमार राजनीतिक प्रबंधन में काफी निपुण माने जाते हैं। जैसे उन्होंने कर्नाचक में कांग्रेस की सरकार को बचाया अब उनपर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को बचाने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

    आपको बता दें कि कांग्रेस से नाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके खेमे के विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। विधायकों और सिंधिया के बाद से मध्य प्रदेश की सरकार अस्थिर हो गई है। सरकार को बहुमत साबित करना होगा। हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ दावा कर रहे हैं कि उनके पास बहुमत हैं , लेकिन आने वाले चंद दिनों में ही साफ हो पाएगा कि सिंधिया के दांव से मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार टिक पाती है या फिर एक बार फिर से शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश की सत्ता में लौटेंगे।

    छोड़ा कांग्रेस का 'हाथ', आज बीजेपी में शामिल होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress's troubleshooter in Karnataka, DK Shivakumar, told NDTV today that he is in touch with the rebel MLAs from Madhya Pradesh who are in Bengaluru, and that most of them will return to the party.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X