• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अग्निपथ भर्ती योजना: बिहार-बलिया में ट्रेन को किया आग के हवाले, जानिए 10 बड़े अपडेट

Google Oneindia News

बलिया, 17 जून। केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में शुरू की गई अग्निपथ भर्ती योजना का भारी विरोध हो रहा है। यूपी और बिहार में इसका सबसे अधिक विरोध हो रह है। अलग-अलग जगहों पर तोड़-फोड़, हिंसा और आगजनी की खबरें सामने आ रही हैं। पहले बिहार के छपरा में और अब यूपी के बलिया में ट्रेन को आग के हवाले करने की खबर सामने आई है।जिस तरह से अलग-अलग जगहों पर अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध हो रहा है उसे देखते हुए सरकार ने अग्निपथ योजना में भर्ती के लिए अधिकतम उम्र की सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया है। पहले अधिकतम उम्र 21 वर्ष थी। आइए 10 प्वाइंट में जानते हैं कि अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ अलग-अलग जगहों पर किस तरह से विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

इसे भी पढ़ें- डरा रहे हैं भारत में फिर से बढ़ते कोरोना मामले, बीते 24 घंटों में 12,847 नए केस, 14 मरीजों की मौतइसे भी पढ़ें- डरा रहे हैं भारत में फिर से बढ़ते कोरोना मामले, बीते 24 घंटों में 12,847 नए केस, 14 मरीजों की मौत

Recommended Video

    Agnipath Scheme Protest: Danapur Railway Station की भयावह तस्वीर | वनइंडिया हिंदी | *News
    balia

    हिंसक प्रदर्शन की 10 बड़ी अपडेट

    1. बलिया के पुलिस मुखिया राज करन नैय्यर ने कहा कि हम वीडियो की पड़ताल कर रहे हैं, प्रदर्शनकारियों की पहचान करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
    2. बलिया की डीएम सौम्या अग्रवाल ने कहा कि पुलिस बड़े स्तर पर नुकसान को रोकने में सफल रही है। हम दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
    3. बिहार के में आक्रोशित छात्रो ने लक्खीसराय रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि हमने प्रदर्शनकारी हमे वीडियो शूट करने से रोक रहे थे, इन लोगों ने हमारा फोन भी छीन लिया। 4-5 कोच में आग लगी है, ट्रेन में से यात्री किसी तरह से पहले ही बाहर निकल गए। प्रदर्शन के चलते नेशनल हाइवे 2 जोकि दिल्ली और कोलकाता को जोड़ता है उसे बिहार में बंद कर दिया गया है।
    4. यूपी के बलिया में भी प्रदर्शनकारी छात्रों ने आज सुबह रेलवे स्टेशन पर जमकर बवाल किया। वॉशिंगपिट में खड़ी ट्रेन को युवाओं ने आग के हवाल कर दिया। बलिया में 40-50 लोगों को हिरासत में लिया गया है। फिरोजाबाद में भी आज सुबह से अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्श हो रहा है।
    5. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भी तोड़फोड़ की खबरें सामने आई हैंष यहां उपद्रवियों ने 5 बसों में तोड़फोड़ की और रास्ते पर जाम लगाया। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया।
    6. बलिया में आज सुबह तकरीबन 5 बजे सैकड़ों लोग लॉरिक स्टेडियम में इकट्ठा हुए और उन्होंने यहां खड़ी बसों में तोड़फोड़ की और रेलवे स्टेशन की ओर चल दिए। बलिया से वाराणसी जाने वाली मेमू ट्रेन और जौनपुर शाहगंज जाने वाली पैसेंजर ट्रेन में आग लगाने की कोशिश की। पुलिस ने लाठीचार्ज करके युवकों को खदेड़ दिया और 50 को हिरासत में ले लिया।
    7. इससे पहले गुरुवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील की थी कि कि अग्निपथ योजना जीवन को नया आयाम देगी, इससे आपका भविष्य सुनहरा होगा, आप किसी के बहकावे में ना आएं, अग्निवीरों को पुलिस और अन्य सेवा में प्राथमिकता दी जाएगी।
    8. गुरुवार को 11 जिलों में उग्र प्रदर्शन हुआ। अलीगढ़, बुलंदशहर, में हालात बेकाबू हो गए और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं सीतापुर, देवरिया, मेरठ, उन्नाव में भी अग्निपथ योजना का जमकर विरोध हुआ।
    9. हरियाणा के पलवल जिले में प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की, जिसके बाद यहां एसएमएस सेवा और इंटरनेट सेवा को 24 घंटे के लिए ठप कर दिया गया।

    सरकार की ओर से 10 प्वाइंट में अग्निपथ भर्ती योजना का किया गया बचाव

    https://hindi.oneindia.com/news/india/coronavirus-update-india-reports-over-12-000-new-covid-cases-14-dies-687975.html

    Comments
    English summary
    Mob protest against Agnipath recruitment scheme in UP Bihar know 10 big updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X