• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मिजोरम: कांग्रेस ने मतदाताओं को इस बात को लेकर किया आगाह

|

नई दिल्ली। मिजोरम में सत्ता में आने के लिए भारतीय जनता पार्टी अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगी है। कांग्रेस ने भाजपा द्वारा प्रदेश में सत्ता के लिए तिकड़मबाजी करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जोरम पीपुल्स पार्टी अगर प्रदेश में कुछ सीट जीतने में सफल होती है और भाजपा प्रदेश में पांच सीट भी जीत जाती है तो वह विधायको की खरीद-फरोख्त करके सत्ता में आने की कोशिश करेगी। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जेपीएम प्रदेश में तमाम छोटे-छोटे संगठन के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।

mizoram

जेपीएम ने अपने 38 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है क्योंकि वह समय रहते अपनी पार्टी को चुनाव आयोग में पंजीकृत नहीं करा पाए। इस पार्टी को पूर्व आईपीएस अधिकारी लालदुहोमा चला रहे हैं और उनकी ही अगुआई में प्रदेश की 40 विधानसभा सीटों में से 38 सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवारों को निर्दलीय उम्मीदवारों के तौर पर मैदान में उतारा है। कांग्रेस प्रवक्ता लाल लियांगचुंगा ने कहा कि भाजपा ब्रू और चकमा में विशेष रूप से ध्यान दे रही है, वह यहां अगर कुछ सीटें भी जीत जाती है तो वह विधायकों की खरीद-फरोख्त करेगी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हम लोगों को बार-बार याद दिला रहे हैं कि भाजपा ने किस तरह से देश में ईसाईयों के खिलाफ बयानबाजी की और किस तरह से अपने एजेंडो को आगे बढ़ाया। लिहाजा अगर पार्टी दो-तीन सीट भी जीत जाती है तो चर्च के लिए काफी बड़ी मुश्किल हो सकती है। वहीं जेपीएम के उपाध्यक्ष केनेथ चॉगलियाना ने कहा कि जब जेपीएम का गठन नहीं हुआ था तो चर्च हमे समर्थन दे रहे थे, क्योंकि हमारा भाजपा से कोई लेनादेना नहीं है, ऐसे में बेहतर हो कि जिनके घर शीशे के हैं वह हमपर पत्थर नहीं फेंके।

इसे भी पढ़ें- मिजोरम में ये है भाजपा की जीत का मंत्र, पार्टी को बड़ी उम्मीद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mizoram: Congress warns voter if BJP manage to win few seat the will get into horse trading.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X