• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोदी सरकार के मंत्री का दावा, 2019 के चुनावों में BJP अकेले जीतेगी 300 सीटें

|

नई दिल्ली। मोदी सरकार के लिए अगले चुनावों से जुड़ी एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है। 2019 में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी को तीन सौ सीटें मिलने के आसार हैं। मोदी सरकार में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को दावा किया कि उनके एक सर्वेक्षण के मुताबिक 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 297 से 303 सीटें जीतेगी। इस सर्वेक्षण के लिए देश भर में 5.4 लाख से अधिक लोगों की प्रतिक्रिया ली गई थी।

Piyush Goyal survey predicts 300 Lok Sabha seats for BJP in 2019

पीयूष गोयल ने कहा कि उन्होंने 2013 में भी इसी तरह का सर्वे कराया था और 2014 में भाजपा को पूर्ण बहुमत का अनुमान लगाया था जो सही साबित हुआ था। उन्होंने कहा कि 2019 के लिए अगस्त-सितंबर में यह सर्वेक्षण कराया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि भाजपा 2019 के लोकसभा चुनावों में खुद के दम पर 297-303 सीटें जीतती हुई लग रही है।

पीयूष गोयल ने साफ किया कि यह सर्वे भारतीय जनता पार्टी द्वारा नहीं बल्कि एक प्राइवेट एजेंसी द्वारा किया गया है। गोयल ने कहा कि इस साल के सर्वेक्षण में 5.4 लाख उत्तरदाता थे। उन्होंने कहा कि, दुनिया के किसी भी सर्वेक्षण में आज तक इतने लोगों ने हिस्सा नहीं लिया है।

बता दें साल के अंत में तीन राज्यों में हो रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को आगामी 2019 के लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल माना जा रहा है। हाल ही आए कई सर्वे में इन राज्यों में बीजेपी पिछड़ती हुई नजर आ रही है। 2019 में बीजेपी का प्रदर्शन कैसा रहने वाला है इसकी कुछ हद तक तस्वीर 11 दिंसबर को आने वाले विधानसभा चुनावों के परिणामों से साफ हो जाएगी।

टाइम पर नहीं बन सका कांग्रेस पार्टी का नया ऑफिस, सामने आई बड़ी वजह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Piyush Goyal survey predicts 300 Lok Sabha seats for BJP in 2019
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X