• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

माइक्रोसाफ्ट के इस वेब पोर्टल पर मिलेगी कोरोना वायरस से जुड़ी दुनिया भर की पल-पल की जानकारी

|

बेंगलुरु। दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है भारत भी इसकी चपेट में तेजी से आता जा रहा है। भारत में अब तक 114 लोग इस संक्रमण के शिकार हो चुके हैं वहीं अब तक तीन लोगों की इस संक्रमण में मौत हो चुकी है। ऐसे में माइक्रोसॉफ्ट बिंग ने एक वेब पोर्टल जारी किया है, जिस पर आपको दुनिया भर की कोरोना वायरस से जुड़ी पल पल की जानकारी मिलेगी।

कोरोना वायरस से जुड़ी दुनिया भर की मिलेगी जानकारी

कोरोना वायरस से जुड़ी दुनिया भर की मिलेगी जानकारी

बता दें सोमवार की शाम माइक्रोसाफ्ट ने एक वेब पोर्टल लॉन्च किया, जो दुनिया भर के कोरोनावायरस के मामलों पर नज़र रखता है। यह पोर्टर कोरोना वायरस का वर्ल्डवाइड प्रोग्रेस ट्रैक कर रहा है और इस वेबसाइट (Coronavirus Tracker) पर डे टू डे डेटा जारी कर रहा है। इस पर हर देश का डेटा मौजूद है, जिसकी मदद से कोरोना वायरस के संक्रमित केसों को ट्रैक करना आसान है। इस मैप की मदद से यूजर्स प्रत्येक देश में कोरोना वायरस से हुई मौत, संक्रमित और रिकवर हो चुके लोगों की संख्या जान सकते हैं।

इस वेब पोर्टर पर इन सोर्स से इकट्ठा की जा रही हैं जानकारी

इस वेब पोर्टर पर इन सोर्स से इकट्ठा की जा रही हैं जानकारी

यह साइट दुनिया भर में कोराना वायरस से जुड़ी घातक घटनाओं पर भी नज़र रख रही है। इस साइट पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्‍लूएचओ), यूएस सेंटर फॉर डिसीज़ कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) और यूरोपीय रोग निवारण और नियंत्रण केंद्र जैसे विभिन्न विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी एकत्र की गई है। माइक्रोसॉफ्ट ने इस वेबसाइट का ऐलान अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि गूगल COVID-19 से संबंधित एक पोर्टल अमेरिकी नागरिकों के लिए तैयार कर रही है।

एक क्लिक में मिलेगी जानकारी और देख सकेगे विडियो

एक क्लिक में मिलेगी जानकारी और देख सकेगे विडियो

बता दें इस वेब पोर्टर से आप गूगल ट्रेकर और ऐप्पल के सफारी वेब ब्राउज़रों के माध्यम से https://www.bing.com/covid तक पहुंच सकते हैं और कोरोना वायरस से जुड़ी दुनिया भर की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं। इस वेब पोर्टर पर जाकर आप किसी विशेष देश पर क्लिक करते हैं, तो ट्रैकर स्रोत उस देश से कोरोना वायरस से संबंधित समाचारों और वीडियो के साथ-साथ उस देश में कोरोनवायरस वायरस के प्रकोप से संबंधित जानकारी आप देख सकेंगे। इतना ही नहीं अमेरिका के प्रत्येक राज्यों की कोरोनोवायरस मामलों से संबंधित विडियो और जानकारी उपलब्ध होगी।

गूगल कोरोना पर तैयार कर रहा वेबसाइट

गूगल कोरोना पर तैयार कर रहा वेबसाइट

गौरतलब हैं कि गूगल पहले एक वेबसाइट तैयार कर चुका है जिसमें गूगल की वेबसाइट अल्फाबेट इंक की सब्सिडरी Verily द्वारा तैयारी की जा रही है। Verily का मुख्य फोकस हेल्थकेयर सर्विस पर है। ट्रंप ने पिछले हफ्ते एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि 1700 से ज्यादा इंजीनियर फिलहाल इस साइट पर काम कर रहे हैं।

CoronaVirus: कंपनी में 100 से अधिक कर्मचारी हैं तो उन्हें वर्क फ्रॉम होम दिया जाए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Corona virus, microsoft company, corona virus web porter, corona virus patients in india, webporter on corona virus, website related to corona virus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X