• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Atmanirbhar India: 211 गायकों ने मिलकर गाया ये गीत, लता मंगेशकर ने किया Tweet, पीएम मोदी ने की तारीफ

|

नई दिल्ली। पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है, देश में 24 घंटों के अंदर कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 5,242 नए मामले सामने आए हैं। देश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 96,169 हो गई है, संकट के इस घड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी ने सकारात्मक रहते हुए देश को आत्मनिर्भर बनने की बात की है, पीएम मोदी के इस अभियान को बॉलीवुड कलाकारों का भी समर्थन मिला, दरअसल आत्मनिर्भर अभियान पर देश के करीब 211 मशहूर गायकों ने मिलकर एक गाना 'जयतु जयतु भारतम' तैयार किया है, जिसकी तारीफ पीएम मोदी ने भी की है।

 211 गायकों ने मिलकर गाया ये गीत

211 गायकों ने मिलकर गाया ये गीत

पीएम मोदी ने इस बारे में ट्वीट किया है, उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि यह गीत हर किसी को उत्साहित और प्रेरित करने वाला है। इसमें आत्मनिर्भर भारत के लिए सुरों से सजा उद्घोष है।दरअसल, सुर-सम्राज्ञी लता मंगेशकर 'जयतु जयतु भारतम' को लेकर ट्वीट किया था।

यह पढ़ें: सुपर साइकलोन का नाम कैसे पड़ा 'Amphan', जानिए इससे जुड़ी 10 बड़ी बातें

स्वरकोकिला ने किया था Tweet-जयतु भारतम्

जिसमें लता मंगेशकर ने लिखा था कि नमस्कार.हमारे ISRA के बहुत गुणी 211 कलाकारों ने एक होकर आत्मनिर्भर भारत की भावना से प्रेरित इस गीत का निर्माण किया है ,जो पूरे भारत की जनता को और हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदीजी को हम अर्पण करते हैं, जयतु भारतम्।

PM मोदी ने की तारीफ

गौरतलब है कि 'जयतु जयतु भारतम' गीत को देशभर के प्रसिद्ध 211 गायकों ने मिलकर गाया है, जिसकी शुरुआत सिंगर आशा भोसले से होती है, इसके बाद गाने में आगे एसपी बालसुब्रमण्यम, सोनू निगम, शंकर महादेवन, कैलाश खेल, अनुप जलोटा, अनुराधा पौडवाल, कविता कृष्णमूर्ति, शान, उदित नारायण, पंकज उदास, अभिजीत जैसे मशहूर गायक भी जुड़ते चले जाते हैं, गाने को करीब 12 भाषाओं में तैयार किया गया है, जिसके लेखक प्रसून जोशी हैं।

लोकल के लिए 'वोकल' बनना है: पीएम मोदी

लोकल के लिए 'वोकल' बनना है: पीएम मोदी

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने कहा है कि हर भारतवासी को अपने लोकल के लिए 'वोकल' बनना है, न सिर्फ लोकल Products खरीदने हैं, बल्कि उनका गर्व से प्रचार भी करना है, मुझे पूरा विश्वास है कि हमारा देश ऐसा कर सकता है,आत्मनिर्भरता हमें सुख और संतोष देने के साथ-साथ सशक्त भी करती है, 21वीं सदी, भारत की सदी बनाने का हमारा दायित्व, आत्मनिर्भर भारत के प्रण से ही पूरा होगा, इस दायित्व को 130 करोड़ देशवासियों की प्राणशक्ति से ही ऊर्जा मिलेगी। आत्मनिर्भर भारत का ये युग, हर भारतवासी के लिए नूतन प्रण भी होगा, नूतन पर्व भी होगा. अब एक नई प्राणशक्ति, नई संकल्पशक्ति के साथ हमें आगे बढ़ना है।

देखें गीत

यह पढ़ें: अफरीदी ने पीएम मोदी के खिलाफ उगला जहर तो भारतीयों ने लगाई लताड़, कहा-'कश्मीर हमारा था, है और हमेशा रहेगा'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi Retweets Lata’s ‘Atmanirbhar India’ Song, Melodious message for aatma-nirbhar India, here is tweet, please have a look.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X