मीरा कुमार ने रामनाथ कोविंद को दी बधाई, विपक्ष को कहा धन्यवाद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद से हार के बाद यूपीए की उम्मीदवार मीरा कुमार ने विजेता रामनाथ कोविंद को बधाई दी साथ ही कहा कि जिस विचारधारा की लड़ाई लेकर वो इस इलेक्शन में आईं थी, वो आज खत्म नही होती। ये लड़ाई हम लड़ते रहेंगे।

president of india, president election, presidential election 2017, ramnath kovind, congress, meira kumar, रामनाथ कोविंद, राष्ट्रपति चुनाव, मीरा कुमार

मीरा कुमार ने कहा कि वो देश के नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बहुत शुभकामनाएं देती हैं। उन्होंने कहा कि रामनाथ कोविंद पर देश के संविधान की रक्षा का दायित्व आया है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि वो इस पर खरा उतरेंगे।

मीरा कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उन सभी विपक्षी पार्टियों का धन्यवाद किया, जिन्होंने उन्हें राष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशी बनाया। कुमार ने कहा कि वो जाति व्यवस्था, गरीबी और देश की धर्म-निरपेक्षता बचाए रखने की लड़ाई को हमेशा लड़ती रहेंगी।

Ram nath Kovind thanks nation for win in Presidential elections, Watch Video | Oneindia Hindi

आपको बता दें कि देश के राष्ट्रपति के लिए हुए चुनाव के नतीजे आज (20 जुलाई) घोषित किए गए। संसद भवन के कमरा नंबर 62 में हुई मतगणना में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को 65.65 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि यूपीए की उम्मीदवार मीरा कुमार को 34.35 फीसदी वोट मिले हैं। रामनाथ कोविंद अब देश के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे।

राष्‍ट्रपति चुनाव: जानिए कैसे होती है वोटों की गिनती, काफी रोचक है तरीका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Meira Kumar thanks all my well wishers for support after election result
Please Wait while comments are loading...