बुरहान को 'हीरो' बताने वाले पाक पीएम और सेनाप्रमुख को भारत का मुंहतोड़ जवाब

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत ने आतंकी कमांडर बुरहान वानी का महिमा मंडन करने वाले पाकिस्तान की रविवार को कड़ी आलोचना की है। जिस तरह से पाकिस्तान में आतंकी को हीरो बनाया है, उसकी घोर निंदा करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट किया है।

आतंकी बुरहान को नवाज ने दी श्रद्धांजलि, पाक मीडिया ने बताया हीरो

पाकिस्तान की निंदा सबको करनी चाहिए

पाकिस्तान की निंदा सबको करनी चाहिए

बागले ने अपने ट्वीट में लिखा है कि पहले एफॉरेनऑफिसपीके ने प्रतिबंधित लश्कर ए-तैयबा की स्क्रिप्ट पढ़ी, अब पाक सीओएएस (पाकिस्तान सेना के प्रमुख) बुरहान वानी का महिमा मंडन कर रहे हैं, आतंकवाद को पाक समर्थन और उसे प्रायोजित करने की निंदा सभी को करनी चाहिए।

घाटी के हालात काफी खराब

मालूम हो कि वानी को पिछले वर्ष नौ जुलाई को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था, उसके बाद से घाटी के हालात काफी खराब हैं।

नवाज शरीफ ने वानी को श्रद्धांजलि दी

नवाज शरीफ ने वानी को श्रद्धांजलि दी

वानी की बरसी पर पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट्स पर बुरहान की तारीफ वाले आर्टिकल छापे गए, तो वहीं पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उसे श्रद्धांजलि तक दे डाली। नवाज शरीफ ने बुरहान को शहीद करार देते हुए कहा कि बुरहान की मौत ने घाटी की 'आजादी के संघर्ष में जान फूंकने का काम' किया है।

पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद

पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद

यही नहीं पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी वानी की प्रशंसा की थी। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने जनरल बाजवा के हवाले से ट्वीट किया, था कि भारतीय ज्यादतियों के खिलाफ बुरहान वानी और पीढ़ियों का बलिदान उनके संकल्प का गवाह है।

'यूथ फोरम फॉर कश्मीर'

'यूथ फोरम फॉर कश्मीर'

इसके अलावा शनिवार को पाकिस्तान के लाहौर में 'यूथ फोरम फॉर कश्मीर' के युवाओं ने बुरहान को हीरो बताते हुए पोस्टर्स और भारत विरोधी नारों के साथ रैली भी निकाली थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Launching a scathing attack on Pakistan for eulogising militant commander Burhan Wani, the Ministry of External Affairs on Sunday stated that Islamabad’s terror support and sponsorship need to be condemned by ‘one and all.
Please Wait while comments are loading...