• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मायावती बोलीं- गुजरात की किताबों में डॉ अंबेडकर को गलत पढ़ाया जा रहा, तुरंत बदलो

|

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने कहा है कि गुजरात सरकार की किताबों में डॉ भीमराव अंबेडकर को गलत तरह से पढ़ाया जा रहा है। मायावती ने शनिवार को इसको लेकर ट्वीट किए हैं। उन्होंने कहा है कि सेलेबस में डॉ अंबेडकर की जो बातें गलत तरह से शामिल की गई हैं उनको हटाया जाए।

mayawati ambedkar wrong slogan teachs in gujarat books

मायावती ने कहा है कि गुजरात सरकार का पाठ्यक्रम दिखाता है कि कांग्रेस की तरह भाजपा भी दलित विरोधी है। अंबेडकर के ऐतिहासिक उद्धरणों को तोड़मरोड़ कर पढ़ाने का बसपा विरोध करती है और उसे तत्काल वापस लेने की मांग करती है।

मायावती ने ट्वीट में कहा, 'शिक्षित बनो, संघर्ष करो, संगठित रहो' बाबा साहेब डा अम्बेडकर का वह अमर वाक्य है जो करोड़ों दलितों व पिछड़ों को आगे बढ़ने की प्रेरणा व शक्ति देता है। पर गुजरात सरकार की पुस्तक में उसे गलत पढ़ाया जा रहा है जो कांग्रेस की तरह बीजेपी के अम्बेडकर व दलित-विरोधी चेहरे को बेनकाब करता है।

दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, दलित अत्याचार व उत्पीड़न के जघन्य अपराधों के साथ-साथ गुजरात बीजेपी सरकार के इस प्रकार के घोर षडयंत्रकारी कदम का तीव्र विरोध स्वाभाविक है। परमपूज्य डा. अम्बेडकर के ऐतिहासिक नारों को तोड़मरोड़ कर पढ़ाने का बीएसपी तीव्र विरोध करती है। उसे तत्काल वापस लेने की मांग करती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mayawati ambedkar wrong slogan teachs in gujarat books
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X