• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुरथल के ढाबों में 75 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद ट्रेसिंग का मेगा अभियान शुरू

|

नई दिल्ली। सोनीपत के मुरथल में मशहूर ढाबा अमरीक सुखदेव में एक साथ 65 कर्मचारियों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सोनीपत प्रशासन ने ट्रेसिंग का बड़ा अभियान शुरू किया है। सोनीपत जिला प्रशासन ने आज यहां बड़ा ट्रेसिंग अभियान चलाया। सोनीपत के डेप्युटी कमिश्नर श्याम लाल पुनिया ने कहा कि अब रेस्टोरेंट और ढाबे पर भी सैंपलिंग लेने का अभियान शूरू कर दिया है। डेप्युटी कमिश्नर ने कहा कि कोरोना के चलते सभी खाने-पीने वाली जगहों को पहले से ही निर्देश दिया गया है कि वह अपने यहां आने वालों के रिकॉर्ड का रजिस्टर बनाएं और लोगों की जानकारी को दर्ज करें। इसके आधार पर हम कोशिश कर रहे हैं कि पिछले दिनों में इन ढाबों पर जो भी लोग आए हैं उनकी ट्रेसिंग की जा सके।

amrik

बता दें कि लजीज पराठों और खाने के लिए प्रसिद्ध मुरथल के सुखदेव ढाबे के 65 कर्मचारी कोरोना पॉजिटव मिले थे। वहीं गरम-धरम ढाबे पर 10 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन दोनों ढाबों को अगले आदेश तक सील कर दिया गया है। इन सभी कर्मचारियों का आरटी पीसीआर टेस्ट किया गया था। मुरथल में अमरीक सुखदेव ढाबा हरियाणा, पंजाब और दिल्ली को जोड़ने वाले राजमार्ग के साथ स्थित है। इस रूट के यात्रियों के लिए यह एक पसंदीदा खाने की जगह। दिल्ली और आसपास से लोग स्पेशल पराठे खाने के लिए आते हैं। ढाबे पर सैनिटाइजर, मास्क व ढाबे को समय-समय पर सैनिटाइज करने के सभी मापदंड बरते जा रहे थे लेकिन इसके बाद भी इतने कर्मचारी संक्रमित हो गए।

वहीं होटल संचालक ने बताया कि, जो कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उनमें किसी को भी कोई लक्षण नहीं है। कोई लक्षण नहीं होने के कारण सभी को उनके घरों में क्वारंटाइन कर दिया गया है। ढाबे के संचालक ने बताया कि एहतियात के तौर पर ढाबे को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है और उसे सैनिटाइज किया जा रहा है। अब ढाबे पर खाना खाकर गए लोग भी टेंशन में आ गए हैं। सुखदेव ढाबे पर इतने कर्मचारी संक्रमित मिलने के बाद दूसरे ढाबा संचालक भी टेस्ट करवाने के लिए आगे आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- WHO ने दी एक और चिंताजनक रिपोर्ट, अगले साल के मध्य तक नहीं आएगी कोरोना की वैक्सीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Massive tracing campaign in Sonipat after 75 corona positive in Murthal dhabas.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X