• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मारुति सुजुकी के चेयरमैन बोले- अभी वाहनों पर GST रेट कम करने की जरूरत नहीं

|

नई दिल्ली: कोरोना को रोकने के लिए 25 मार्च से देशभर में लॉकडाउन लागू है, जिस वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऑटोमोबाइल सेक्टर भी इससे अछूता नहीं है। कुछ वक्त से वाहनों पर जीएसटी दर में कटौती की मांग चल रही थी, ताकी बिक्री बढ़ाई जा सके। मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) के चेयरमैन आरसी भार्गव के मुताबिक अभी जीएसटी कम करने की जरुरत नहीं है। उन्होंने इस बारे में भविष्य में फैसला लेने का सुझाव दिया।

Maruti Suzuki

एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में भार्गव ने कहा कि वाहनों पर जीएसटी दर में कटौती का अभी कोई मतलब नहीं है, क्योंकि ऑटो उद्योग का उत्पादन रिकॉर्ड निचले स्तर पर है। आज हालात विपरित हैं, अगले दो-तीन महीने तक ऑटोमोबाइल निर्माताओं का उत्पादन बहुत ही कम रहेगा। उन्होंने कहा कि जीएसटी दर में कटौती का प्रभाव तब पड़ेगा, जब उत्पादन वास्तव में उच्चस्तर पर होगा और वाहनों की मांग बढ़ेगी। उस वक्त जीएसटी दर में कटौती से ऑटोमोबाइल सेक्टर को थोड़ी राहत मिलेगी। इस वजह से सरकार और उद्योगों को देखना होगा कि इस फैसले को लेने के लिए सही वक्त क्या है।

कोरोना वायरस को लेकर बिल्लियों पर हुआ बड़ा एक्‍सपेरिमेंट, वैज्ञानिक बोले-इनसे भी फैल सकता है संक्रमण

आपको बता दें मारुति सुजुकी इंडिया भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। जिसकी बाजार में 54 फीसदी हिस्सेदारी है। कुछ दिनों पहले मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने अप्रैल के सेल्स के आंकड़े जारी किए थे। जिसमें कंपनी की ओर से बताया गया था कि अप्रैल के महीने में घरेलू बाजार में कंपनी ने बिक्री शून्य रिकॉर्ड की है। गाड़ियों की सेल ना हो पाने की वजह लॉकडाउन बताई गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maruti Suzuki Chairman RC bhargava said this is not right time to cut gst rate on vehicle
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X