• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी मामले में मणिशंकर अय्यर को क्लीन चिट

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के मामले में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर को क्लीन चिट दी है। गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर) दायर की। एटीआर में पुलिस की ओर ये कहा गया है कि भारत के प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई अपमानजनक शब्द इस्तेमाल करना आईपीसी सेक्शन 124-ए/153-ए के अंतर्गत नहीं आता, यानी इसे देशद्रोह नहीं कहा जाएगा। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा कि अय्यर का बयान जुर्म की संज्ञा में नहीं है, लेकिन हम अदालत के निर्देश को मानेंगे।

Mani Shankar Aiyar gets Clean Chit In Complaint For Remark Against narendra Modi

मणिशंकर अय्यर पर 2017 गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान एक बयान में पीएम मोदी को 'नीच इंसान' कहा था। इस पर काफी विवाद हुआ था और तब कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से भी निलंबित कर दिया था। बाद में उन्होंने अपने इस बयान के लिए माफी मांग ली थी।

उनके इस बयान को लेकर वकील अजय अग्रवाल ने दो शिकायत दायर की थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि अय्यर ने यह टिप्पणी वोटरों को प्रभावित करने और नफरत भड़काने के लिए दिया। इसके अलावा उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अय्यर ने पाकिस्तान दौरे पर भारत सरकार के खिलाफ कई आपत्तिजनक बातें कहीं। अग्रवाल ने आरोप लगाया था कि अय्यर ने बिना अधिकारियों की अनुमति के अपने घर पर पाक अफसरों की बैठक रखी थी। मीटिंग में शामिल लोग भारत के खिलाफ साजिश में शामिल थे। ऐसे में उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला चले।

कोर्ट ने ये मामले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपे थे। कोर्ट ने पुलिस से मामले में एटीआर दायर करने के लिए कहा था। इस पर जवाब में पुलिस ने अग्रवाल की याचिका खारिज करने को कहा है।

शशि थरूर ने फिर लगाई पाकिस्तान को फटकार, POK को लेकर दिया बड़ा बयान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mani Shankar Aiyar gets Clean Chit In Complaint For Remark Against narendra Modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X