India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मैंगो दाल से लेकर बिरयानी....हैदराबाद में पीएम मोदी को लंच में परोसे गए तेलंगाना के ये सारे लजीज व्यंजन

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 3 जुलाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हैदराबाद में कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार देश के हर नागरिक के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश कर रही है। सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते वे बोले कि पिछले 8 वर्षों में केंद्र की सरकार ने गरीबों, दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के कल्याण के लिए कई सारी नीतियों की शुरुआत की है। इस सभा को 'विजय संकल्प सभा' का नाम दिया गया था। इससे पहले भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने हैदराबाद पहुंचे पीएम मोदी के भोजन के लिए तेलंगाना के खास व्यंजनों का इंताजम किया गया था।

लंच में मैंगो दाल से लेकर बिरयानी तक शामिल

लंच में मैंगो दाल से लेकर बिरयानी तक शामिल

हैदराबाद में दो दिवसीय भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शिरकत करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को रविवार को दोपहर के भोजन में तेलंगाना के कई लजीज व्यंजन परोसे गए। इनमें स्वादिष्ट मैंगो दाल से लेकर बिरयानी तक शामिल है, जो हैदराबादी खाने की विशेष पहचान हैं। भाजपा सूत्रों ने बताया है कि पिछले दो दिनों से बैठक में शामिल होने वाले प्रतिनिधि पांच-सितारा आतिथ्य का आनंद ले रहे हैं, लेकिन तेलंगाना बीजेपी ने उन्हें प्रदेश के खास व्यंजनों से स्वागत करने का इंतजाम किया है।

लंच में 50 से अधिक लजीज व्यंजन शामिल-बीजेपी

लंच में 50 से अधिक लजीज व्यंजन शामिल-बीजेपी

इस काम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और करीमनगर से पार्टी सांसद बंदी संजय ने कैटरर जी यदम्मा को शामिल किया था, जिन्होंने देश के विभिन्न भाग से आए नेताओं के स्वाद को ध्यान में रखकर पूा मेन्यू तैयार किया था। बीजेपी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, 'यदम्मा की अगुवाई वाली 6 सदस्यीय एक टीम ने पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्रियों, बीजेपी-शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कार्यकारिणी सदस्यों के स्वागत के लिए 50 से ज्यादा अलग-अलग तरह के व्यंजन तैयार कराए थे। '

ये सारे लजीज व्यंजन परोसे गए

ये सारे लजीज व्यंजन परोसे गए

इसमें बताया गया है कि दोपहर में परोसे गए व्यंजनों के अलावा स्नैक्स, मिठाइयों और बाकी डेजर्ट भी तेलंगाना शैली में तैयार करवाई गई थी। मेन कोर्स में टमाटर-बीन्स करी, आलू कुरमा (आलू ग्रेवी), बगारा बैंगन (मसालेदार बैंगन), आइवी लौकी-कोकोनट फ्राई, ओकरा- काजू और तली मूंगफली, मेथी-मूंग दाल फ्राई, मैंगो दाल, बिरयानी, पुलिहॉरा, पुदीना राइस, चावल, कर्ड राइस, गोंगुरा अचार, खीरे की चटनी, टमाटर की चटनी और लौकी की चटनी शामिल थी।

इसे भी पढ़ें- Modi on mocking parties : PM की चेतावनी, मजाक उड़ाने के बजाय दुर्दशा से सीखना जरूरीइसे भी पढ़ें- Modi on mocking parties : PM की चेतावनी, मजाक उड़ाने के बजाय दुर्दशा से सीखना जरूरी

अतिथियों ने इन चीजों का भी चखा स्वाद

अतिथियों ने इन चीजों का भी चखा स्वाद

बीजेपी ने कहा है कि इसी तरह स्नैक्स में मूंग दाल की बनी हुई गारेलू, सकीनालु, मक्का गुडालू और टमाटर, मूंगफली, नारियल और मिर्च से बनी हुई विभिन्न चटनियों के साथ सर्व पिंडी परोसे गए। गौरतलब है कि हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने हैदराबाद को भाग्यनगर कहकर संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि भाग्यनगर को भारत के साथ एकजुट करने का अभियान सरदार पटेल ने शुरू किया था। इससे पहले पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं को दशकों तक शासन करने वाली पार्टी का मजाक बनाने से भी आगाह किया और बोले की उनकी दुर्दशा से सीख लेने की आवश्यकता है।

Comments
English summary
More than 50 delicious dishes served to PM Modi in Hyderabad, special arrangements for special dishes of Telangana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X