• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस के बारे में ये गलत जानकारी देना पड़ा भारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Covid-19) जितनी तेजी से फैल रहा है, उतनी ही तेजी से इससे संबंधित गलत जानकारी भी फैल रही है। इसपर रोकथाम की पूरी कोशिशें जारी हैं, ताकि लोगों को गुमराह होने से बचाया जा सके। ताजा मामला अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले से सामने आया है, जहां पुलिस ने एक शख्स के खिलाफ कोरोना से संबंधित गलत जानकारी फैलाने पर मामला दर्ज कर लिया है। ये शख्स कथित तौर पर सोशल मीडिया के जरिए वायरस के बारे में गलत जानकारी पोस्ट कर रहा था।

misleading information, coronavirus, police, arunachal pradesh, corona, korona, corona virus, arunachal pradesh police, गलत जानकारी, कोरोना वायरस, फेक न्यूज, कोरोनावायरस, कोरोना, अरुणाचल प्रदेश, पुलिस, अरुणाचल प्रदेश पुलिस, सोशल मीडिया, कोरोना

आरोपी सुबु केना शेरिंग के खिलाफ एफआईआर जिला मेडिकल अधिकारी ने दर्ज कराई है। शेरिंग ने कथित तौर पर एक फेसबुक ग्रुप में लिखा कि 'कोरोना वायरस पासीघाट तक आ गया है और दो मरीजों को असम के डिब्रूगढ़ में रेफर किया गया है।' ये जानकारी अधिकारियों ने पीटीआई को दी है। हालांकि सुबु की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों का कहना है कि अरुणाचल प्रदेश सरकार ने विदेशियों को संरक्षित क्षेत्र परमिट (पीएपी) अस्थायी रूप से जारी नहीं करने का फैसला लिया है।

चीनी सीमा के पास स्थित क्षेत्रों में प्रवेश करने के लिए विदेशियों को पीएपी की आवश्यकता होती है। शुक्रवार को इस मामले में फैसला लिया गया कि विदेशियों को जारी किया जाने वाला पीएपी अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाए। हालांकि यहां अभी तक कोई पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है। पीएपी को निलंबित करने का फैसला एहतियातन तौर पर लिया गया है। इससे पहले सिक्किम सरकार ने भी ऐसा ही फैसला लिया है।

वहीं शुक्रवार को भुटान में एक अमेरिकी नागरिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इस शख्स ने असम में भी यात्रा की थी। इसके चलते असम सरकार ने सभी जिला प्रशासन अधिकारियों को केंद्र द्वारा बताए गए निवारक उपाय अपनाने का निर्देश जारी किया है। भारत की बात करें तो यहां इसके 40 पॉजिटिव मामले अभी तक सामने आ गए हैं। वहीं दुनियाभर में 3500 से भी ज्यादा लोगों की इससे मौत हो गई है और संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख को पार कर चुकी है।

महिला दिवस के मौके पर सुषमा स्वराज की बेटी का वीडियो वायरल, लोग कर रहे तारीफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
man who sharing misleading information on coronavirus booked by police in arunachal pradesh.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X