• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जय श्री राम के नारे को लेकर ममता बनर्जी ने कही बड़ी बात, भाजपा पर जमकर निकाली भड़ास

|
    Mamata Banerjee ने Jai Shri Ram नारे पर कही बड़ी बात, BJP पर निकाली भड़ास | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के वीडियो सामने आए, जिसमे वह जय श्री राम के नारा लगाने वाले भाजपा समर्थकों के खिलाफ नाराजगी जाहिर करती हैं, उसके बाद आखिरकार ममता बनर्जी ने इस नारे को लेकर खुलकर अपनी बात सामने रखी है। ममता बनर्जी ने फेसबुक पोस्ट के जरिए कहा है कि उन्हें जय श्री राम के नारे से किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन जिस तरह से पश्चिम बंगाल में लोगों के बीच तनाव बढ़ाने के लिए भाजपा इस नारे का इस्तेमाल कर रही है, उन्हें उससे दिक्कत है। भाजपा धर्म और राजनीति को आपस में मिला रही है। दरअसल ममता बनर्जी के जय श्री राम के नारे के विरोध के बाद भाजपा ने फैसला लिया है कि वह उन्हें 10 लाख जय श्री राम लिखे पोस्ट कार्ड भेजेगी, जिसके बाद ममता बनर्जी की ओर से इसे लेकर सफाई सामने आई है।

    MAMATA

    नारे का सम्मान

    बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि पिछले चुनाव में उसके पास सिर्फ बंगाल में सिर्फ दो सीटें थी। इस चुनााव में टीएमसी ने सिर्फ 22 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं 2014 की बात करें तो टीएमसी ने 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी। अपनी फेसबुक पोस्ट में ममता बनर्जी ने लिखा है कि मुझे इस बात से कोई दिक्कत नहीं है कि राजनीतिक दल किसी नारे का इस्तेमाल कर रहे हैं। हर पार्टी का अपना नारा होता है। मेरी पार्टी का नारा जय हिंद, वंदे मातरम है, लेफ्ट का इंकलाब जिंदाबाद है, हम हर किसी के नारे का सम्मान करते हैं। वहीं ममता बनर्जी पर पलटवार करते हुए भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि हम ममता बनर्जी को गेट वेल सून का कार्ड भेजेंगे, क्योंकि वह एबनॉर्मल हो गई हैं।

    भगवान राम का सम्मान करती हूं

    ममता बनर्जी ने कहा कि वह भी भगवान राम का सम्मान करती हैं, लेकिन उन्हें भाजपा के तरीके से दिक्कत है, जिस तरह से भाजपा इस नारे का इस्तेमाल राजनीति के लिए कर रही है ,धर्म को राजनीति से मिला रही है वह सही नहीं है। यह जानबूझकर लोगों के बीच नफरत फैलाने के लिए किया जा रहा है, जिससे की हिंसा को भड़काया जा सके, हम सभी को मिलकर इसका विरोध करना चाहिए। आप कुछ लोगों को कुछ समय के लिए बेवकूफ बना सकते हैं, लेकिन हमेशा आप किसी को बेवकूफ नहीं बना सकते हैं।

    तनाव, हिंसा बढ़ाने की कोशिश

    मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल राम मोहन राय और इश्वरचंद्र विद्यासागर की धरती है, जहां समाज सेवी अभियान शुरू किए गए थे। लेकिन यहां पर नफरत फैलाने का काम किया जा रहा है। समय आ गया है कि हमे इसे रोकना चाहिए। जो लोग समाज में नफरत और तनाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, लोगों को बांटने और हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं, उनका विरोध किया जाना चाहिए। इससे पहले ममता बनर्जी ने अपनी प्रोफाइल फोटो को भी बदल दिया था और उन्होंने कई स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीर को प्रोफाइल फोटो के तौर पर लगाया था, जिसपर लिखा था जय हिंद, जय बांग्ला।

    इसे भी पढ़ें- SC के पूर्व CJI जस्टिस आरएम लोढ़ा के साथ ऑनलाइन फर्जीवाड़ा, एक लाख रुपए उड़ाए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mamata Banerjee says I have no problem with Jai Shri Ram slogan
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X