• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: खड़गे बोले- रविवार को पवार और सोनिया गांधी लगा सकते हैं सरकार गठन पर अंतिम मुहर

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश रंग लाती दिख रही है। तीनों पार्टियों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) पर लगभग सहमति बन गई है। इसी बीच शुक्रवार को कांग्रेस के सीनियर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने साफ कर दिया कि, महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर कांग्रेस कुछ भी अकेले तय नहीं करेगी। उन्होंने यह भी बताया कि, 17 नवंबर को शरद पवार और कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्षा सोनिया गांधी से भी मुलाकात होगी।

सोनिया गांधी 17 नवंबर को एक साथ बैठेंगे और आगे के प्लान पर चर्चा करेंगे

सोनिया गांधी 17 नवंबर को एक साथ बैठेंगे और आगे के प्लान पर चर्चा करेंगे

राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर मीडिया से बात करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, कांग्रेस अकेले चीजों को तय नहीं कर सकती है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार और एआईसीसी अध्यक्ष सोनिया गांधी 17 नवंबर को एक साथ बैठेंगे और आगे के प्लान पर चर्चा करेंगे। वे तय करेंगे कि इस समस्या को कैसे हल किया जाए। उसके बाद ही अन्य क्रियाओं का पालन होगा। एक बार जब वे दोनों बैठकर चर्चा करेंगे, तभी राजनीतिक रणनीति तैयार की जाएगी। जिसका पालन किया जाएगा और उसे लागू किया जाएगा।

पवार ने फडणवीस के मैं फिर आऊंगा की टिप्पणी पर भी चुटकी ली

पवार ने फडणवीस के मैं फिर आऊंगा की टिप्पणी पर भी चुटकी ली

इससे पहले एनसीपी चीफ शरद पवार ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की टिप्पणी पर भी कटाक्ष किया। फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार छह महीने से ज्यादा नहीं टिकेगी। पवार ने चुटकी लेते हुए कहा, मैं देवेंद्र जी को कुछ सालों से जानता हूं। लेकिन मुझे पता नहीं था वह ज्योतिष का छात्र है। पवार ने फडणवीस के मैं फिर आऊंगा की टिप्पणी पर भी चुटकी ली।

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार बनेगी: पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार बनेगी और वह पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। पवार ने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावना से इनकार किया। बता दें कि प्रदेश में इस समय राष्ट्रपति शासन लागू है। उन्होंने कहा कि तीनों दल एक स्थिर सरकार बनाना चाहते हैं जो विकासोन्मुखी होगी। पवार ने कहा कि मध्यावधि चुनाव की कोई संभावना नहीं है। यह सरकार बनेगी और पांच साल पूरे होंगे।

महाराष्ट्र में बीजेपी ने फिर ठोंका सरकार बनाने का दावा, कहा- हम सबसे बड़ी पार्टी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mallikarjun Kharge says Sharad Pawar and Sonia will sit together on 17 Nov discuss next action
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X