• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसानों से मिलने पहुंचीं गांधीजी की पोती तारा गांधी, बोलीं-किसान हित में ही देश हित

|

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को लगातार अलग-अलग क्षेत्र के लोगों का समर्थन मिल रहा है। अब आंदोलन कर किसानों को महात्मा गांधी की पोती तारा गांधी भट्टाचार्य ने समर्थन दिया है। तारा गांधी भट्टाचार्य गाजीपुर बॉर्डर पहुंचीं और किसानों से उनका हालचाल लिया। इस दौरान किसान संगठनों के नेताओं ने उनका मंच पर स्वागत किया और आशीर्वाद लिया।

Mahatma Gandhis granddaughter Tara Gandhi Bhattacharjee visits farmers protest site in Ghazipur

तारा गांधी ने किसानों से आंदोलन शांतिपूर्वक चलाने की अपील करते हुए कहां कि वह यहां उस किसान के लिए आई हैं, जिसने जिंदगी भर देश के लोगों को खिलाया है। उन्होंने कहा कि किसान के हित में ही देश का हित है। तारा गांधी ने कहा कि कि इतने दिनों से चल रहा किसानों का आंदोलन अद्भुत है। उन्होंने इस आंदोलन में शामिल वृद्ध किसानों को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि, मैं यहां उनके लिए प्रार्थना करने आई हूं।

उन्होंने कहा कि किसानों की तपस्या किसी से छिपी नहीं है उनके हित में ही सबका हित है। इसलिए सरकार को किसानों की समस्या का समाधान करना चाहिए। तारा गांधी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि, ना मैं राजनीति समझती हूं और ना कानून, लेकिन आप मुझे अपने गांव का ही समझिए, आप सभी लोगों के लिए मैं प्रार्थना करती हूं कि सत्य की जीत हो, जो भी हो भला हो। मैं यहां आई और आप सभी लोगों को देखा मेरा जीवन सफल हो गया।

उन्होंने बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शरीक होने आई महिलाओं की भी प्रशांसता की। उन्होंने कहा कि इन महिलाओं का साहस और संघर्ष देखने लायक है। तारा गांधी ने कहा कि, आप सभी से भी कहूंगी की पर्यावरण दूषित हुआ है, लेकिन मन को दूषित न करें, आप लोगों को हिंसा की जरूरत नहीं है। किसानों को पूरी मेहनत और धैर्य के साथ इस संघर्ष को करते रहना है। तारा गांधी ने अन्ना हजारे से भी किसान में आने को कहा।

मध्‍य प्रदेश: प्रोटेम स्‍पीकर रामेश्‍वर शर्मा को मिली धमकी, रिंकू शर्मा हत्‍याकांड से जुड़ा है मामला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mahatma Gandhi's granddaughter Tara Gandhi Bhattacharjee visits farmers protest site in Ghazipur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X