• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रेस्क्यू में शामिल जवानों को महिलाओं ने बांधी राखी, आर्मी ने शेयर किया इमोशनल VIDEO

|

मुंबई। महाराष्ट्र में मुसलाधार बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाने के लिए सेना और एनडीआरएफ की मदद लेनी पड़ी। बाढ़ राहत और बचाव के बाद भारतीय सेना के साथ महाराष्ट्र के सांगली में एक भावुक नजारा देखने को मिला। जहां सेना के जवानों को महिलाएं रक्षा बांधती और उनकी आरती उतारती हुई नजर आईं।

Maharashtra: Women tie Rakhi to army personnel who saved people trapped in floods in sangli

इंडियन आर्मी की अतिरिक्त सूचना महानिदेशालय ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें सैकड़ों की संख्या में महिलाएं जवानों को रक्षा बांधती हुईं नजर आ रही हैं। वीडियो में आप देख सकते है कि रक्षा बधवाने के बाद जवान इन महिलाओं के पैर छुते हुए भी नजर आ रहे हैं। इस दौरान सभी जवानों की आरती भी उतारी गई और सभी को राखी बांधी गई। एडीजीपीआई ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि बाढ़ राहत और बचाव के बाद भारतीय सेना के साथ सांगली, महाराष्ट्र के कुछ भावुक क्षण। हमारे देशवासी हमारे प्रेरणा के स्रोत हैं।

बता दें कि इससे पहले महाराष्‍ट्र के ही एक बच्‍चे का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें बच्चा सेना के एक जवान को धन्‍यवाद कहता हुआ दिख रहा है। इमोशनल कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वारयल हुए 11 सेकंड के इस वीडियो में बच्चा वर्दी पहने सेना के जवान से हाथ मिलाकर कहता है, 'आप बहुत अच्छा काम करते हो। इसके बाद वह सेना के जवान को सैल्यूट करता है। जवाब में सेना का जवान बच्चे को धन्यवाद देते हुए उसके सिर पर हाथ फेरता है। वीडियो महाराष्ट्र गांवबाग इलाके का है। बता दें, महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। रविवार को सूबे में बाढ़ के हालात का जायजा लेने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मंत्रालय नियंत्रण कक्ष पहुंचे और अधिकारियों से बातचीत की।

यह भी पढ़ें- VIDEO: बच्‍चे ने जवान को सेल्‍यूट कर कहा-आप बहुत अच्‍छा काम करते हो

English summary
Maharashtra: Women tie Rakhi to army personnel who saved people trapped in floods in sangli
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X