• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, एक लाख से ज्यादा मजदूरों को भेजा जाएगा उनके गांव

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को दूसरे राज्यों के करीब एक लाख 25 हजार मजदूरों को उनके गांव को भेजने की इजाजत दी है। ये सभी मजदूर महाराष्ट्र की चीनी मिलों में काम करने वाले हैं। जिन्हे राज्य सरकार ने उनके गांव भेजने का फैसला किया है। मजदूरों को भेजने का इंतजाम शुगर मिल के मालिक करेंगे। विपक्ष के कई नेताओं ने राज्य सरकार के इस पर खुशी जताई है।

s to go back their villages

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

राज्य सरकार इन मजदूरों का मेडिकल चेकअप कराएगी, जिसके बाद इन्हें इनके घर भेजा जाएगा। उनकी यात्रा और भोजन आदि की सारी व्यवस्था शुगर मिलों के मालिकों की ओर से की जाएगी। महाराष्ट्र में बहुत बड़ी संख्या में मजदूर शुगर मिलों में काम करते हैं। लॉकडाउन होने के बाद लाखों की तादाद में चीनी मिल मजदूर फंसे हुए हैं। लॉकडाउन के बाद राज्य सरकार ने सभी मिल मालिकों से कहा था कि वे इन मजदूरों के रहने और खाने की व्यवस्था मिल परिसर में ही करें लेकिन मजदूर लगातार अपने घरों को जाने की मांग रहे थे। जिसके बाद ये फैसला लिया गया है।

महाराष्ट्र देश का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य है। महाराष्ट्र में अब तक इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 3205 हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से सर्वाधिक 194 लोगों की मौत हुई है। इसके बाज दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1640, तमिलनाडु में 1267, राजस्थान में 1131, मध्य प्रदेश में 1129 और गुजरात में 930 मामले सामने आ चुके हैं। देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या 13387 हो गई है, वहीं इससे 437 लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनिया में इस वायरस से पीड़ितों की संख्या अब बीस लाख को पार कर गई है। दुनियाभर में अब तक 21,82,308 लोगों में संक्रमण पाया जा चुका है। इससे अब तक एक लाख 45 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश है। अमरीका में 34,617 मौतें कोरोना से हुई हैं, जो दुनिया में सबसे ज्यादा हैं। इटली में 22,170, स्पेन में 19,315 और फ्रांस में 17,929 लोगों की जान ये वायरस ले चुका है।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: वेतन नहीं मिलने पर कर्मचारियों ने दफ्तर पर बरसाए पत्थर, कई पुलिसकर्मी घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra Govt allows over 1 lakh migrant sugarcane workers to go back their villages
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X