• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र के इन 6 जिलों ने सरकार की बढ़ाई चिंता, कोरोना से होने वाली मौतों का बढ़ रहा है आंकड़ा

|

मुंबई। Corona Update in Maharashtra महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार ने एकबार फिर से सरकार की नींद उड़ा दी है। महाराष्ट्र के कई जिलों में ना सिर्फ कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, बल्कि मौत के आंकड़े भी बहुत अधिक सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र के 6 जिलों में पिछले तीन हफ्तों से कोरोना की वजह से मौत के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं और ये जिले हैं रत्नागिरी, बीड, सिंधुदुर्ग, रायगढ़, सतारा और अमरावती। हालांकि राज्य में औसम मृत्यु के आंकड़े में जरूर सुधार हुआ है।

coronavirus

6 राज्यों में औसत मृत्यु दर

द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, 29 जनवरी से 4 फरवरी के बीच राज्य में औसत मृत्यु 30.7 थी। वहीं 5 फरवरी से 11 फरवरी के बीच ये 22.85 हुई और पिछले सप्ताह में प्रति दिन 31.1 मौतें हुईं। अमरावती में 5 फरवरी से 11 फरवरी के बीच प्रतिदिन औसत मृत्यु 0.85 थी। वहीं 12 फरवरी से 18 फरवरी के बीच ये बढ़कर 1.71 हो गई। इसी अवधि में सतारा में 0.85 से 1.14 मौतें हुईं, बीड 0.57 से 1.28 तक, और रायगढ़ में 1.85 से 5.7 औसत मौतें हुईं। एक दिन। महाराष्ट्र में कोरोना से 51,669 मौतें हुई हैं, जो भारत में हुई कुल मौतों का एक तिहाई हिस्सा है। इसके अलावा रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में भी मौत के आंकड़ों में वृद्धि हुई है। हालांकि इन जिलों में कोरोना के एक्टिव केस में वृद्धि देखने को नहीं मिली है।

वैक्सीन के चलते लोगों के मन से डर खत्म- जिला स्वास्थ्य अधिकारी

अमरावती में पिछले 2 हफ्ते से कोरोना से रोजाना होने वाली मौतें दोगुनी हो गई हैं। जिले के सिविल सर्जन डॉ श्यामसुंदर निकम ने कहा कि उन्होंने मृत्यु दर को रोकने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को मजबूत किया है। निकम ने कहा कि भले ही हमारे जिले में मौतें ज्यादा हो रही हैं, लेकिन एक्टिव केस की संख्या में बढ़ोतरी देखने को नहीं रही है। वहीं बीड के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। राधाकिशन पवार ने कहा कि वैक्सीन के टीकाकरण अभियान ने लोगों के मन में कोरोना का डर खत्म कर दिया है। कई लोग अब सर्दी-खांसी और जुकाम को हल्के में ले रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra corona update Six districts in state record death due to coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X