पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी महाश‍िवरात्रि की शुभकामनाएं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

ऩई दिल्ली। देशभर में आज महाशिवरात्रि धूमधाम से मनाई जा रही है, शिव मंदिरों के बार लम्‍बी-लम्‍बी लाइने लगी हुई हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को महाशिवरात्रि पर शुभकामना दी है। ट्वीट के माध्‍यम से में पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा है कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व की सभी देशवासियों को ढेरों शुभकामनाएं।

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी महाश‍िवरात्रि की शुभकामनाएं

आपको बता दें कि शिव आराधना के लिए महाशिवरात्रि का दिन विशेष शुभफलदायी होता है। वैसे तो हर मास की कृष्णपक्ष चतुर्दशी को मास शिवरात्रि मनाई जाती है लेकिन फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी को पड़ने वाली महाशिवरात्रि की प्रधानता मानी गई है। आपको बता दें कि शिव तंत्र के महादेव हैं ,तंत्र में कई साधना ऐसे होती हे जो केवल इसी रात्रि को की जा सकती है। कहते हैं इसी दिन शिवज्योति प्रकट हुई थी और शिव पार्वती का विवाह हुआ था इसलिए इस दिन का महत्व बहुत ज्यादा है।

महाशिवरात्रि सभी व्रतों में महत्वपूर्ण

पुराणों के अनुसार महाशिवरात्रि सभी व्रतों में महत्वपूर्ण है। विधि-विधान से शिवजी का पूजन और रात्रि जागरण का विशेष महत्व वर्णित है। उपवास से जहॉ तन की शुद्धि होती है, वहीं पूजन व अर्चना से मानसिक उर्जा प्राप्त होती है और रात्रि जागरण से स्वंय का आत्म साक्षात्कार होता है। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi greeted the nation on the occasion of Maha Shivratri. Heartfelt greetings and best wishes on the occasion of Maha Shivratri,PM Modi tweeted this morning.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.